जैश-ए-मोहम्मद ने दी भारत में हमले की धमकी, रेलवे पुलिस को मिली संदिग्ध चिट्ठी

जैश-ए-मोहम्मद ने दी भारत में हमले की धमकी

पाकिस्तान के आतंकी संगठन भारत में एक बार फिर से अपने नापाक इरादों को अंजाम देने की फिराक में हैं। खास कर जब से केन्द्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाया गया है। पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने कथित तौर पर एक पत्र के जरिए मुंबई, चेन्नई और बेंगलुरु समेत देश के कई रेलवे स्टेशनों पर हमले की धमकी दी है। यह जानकारी पुलिस ने 15 सितंबर को दी। इतना ही नहीं, जैश-ए-मोहम्मद ने रेलवे स्टेशनों के अलावा मंदिरों को भी बम से उड़ाने की धमकी दी है। रोहतक पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, हिंदी में लिखे गए इस पत्र को साधारण डाक के जरिए रोहतक की रेलवे पुलिस को भेजा गया था।

जो पत्र मिला है, उस पर मसूद अहमद के हस्ताक्षर हैं। उन्हें यह पत्र 14 सितंबर को मिला। बता दें कि जैश-ए-मोहम्मद का सरगना आतंकी मसूद अजहर है। जानकारी के मुताबिक, इस पत्र में लिखा गया है कि जैश-ए-मोहम्मद 8 अक्टूबर को देश के तमाम हिस्सों में रेलवे स्टेशनों को उड़ाकर आतंकियों की मौत का बदला लेगा। इन रेलवे स्टेशनों में मुंबई, चेन्नई, बेंगलुरु, राजस्थान और हरियाणा के रोहतक, रेवाड़ी और हिसार स्टेशन शामिल हैं। फिलहाल ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। सुरक्षाबल पूरी तरह अलर्ट पर हैं। गौरतलब है कि बीते 12 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के कठुआ में पुलिस ने जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को हथियारों और गोला-बारूदों के साथ गिरफ्तार किया था। ये आतंकी इन हथियारों को ट्रक में छुपा कर ले जा रहे थे। लेकिन पंजाब बॉर्डर पर इन्हें पकड़ लिया गया।

कठुआ के लखनपुर बॉर्डर पर चेकिंग के दौरान इन आतंकियों को पकड़ा गया। ऐसा बताया जा रहा है कि यह हथियार पंजाब से श्रीनगर ले जाए जा रहे थे। जानकारी के मुताबिक, सुरक्षाबलों को इनपुट मिला था कि एक ट्रक से हथियार ले जाया जा रहा है। इसके बाद सुरक्षाबलों ने ट्रक को पकड़ा और तीन आतंकियों को हथियारों के साथ गिरफ्तार किया। जिस ट्रक में हथियार मिले है उस पर श्रीनगर का नंबर लिखा है। यह ट्रक पंजाब के अमृतसर से श्रीनगर के लिए चला था। इन हथियारों को जम्मू-कश्मीर पहुंचाया जा रहा था। पुलिस इन हथियारों के साथ 3 आतंकियों को भी गिरफ्तार किया। आतंकवादियों को पास से 4.5 लाख रुपये भी बरामद हुए।

पढ़ें: भारतीय जवानों ने पाकिस्तानी सैनिक को मार गिराया, पाक ने अपने ही जवानों से किया धोखा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here