ITBP ने सरकार से की मांग- सैनिकों की आंतरिक सुरक्षा में तैनाती जारी रखें

सूत्रों के मुताबिक, आईटीबीपी का कहना कि अगर उसके जवानों की तैनाती आंतरिक सुरक्षा के कामों में जारी रही, तो उन्हें एक अच्छा ब्रेक मिलेगा।

ITBP

सूत्रों के मुताबिक, आईटीबीपी (ITBP) का कहना कि अगर उसके जवानों की तैनाती आंतरिक सुरक्षा के कामों में जारी रही, तो उन्हें एक अच्छा ब्रेक मिलेगा। जो जवान बहुत ऊंचाई पर तैनात रहते हैं, उनके स्वास्थ्य के लिए भी ये बेहतर रहेगा।

नई दिल्ली: LAC यानी वास्तविक नियंत्रण रेखा पर तैनात आईटीबीपी (ITBP) यानी भारत-तिब्बत सीमा पुलिस ने सरकार से एक मांग की है। ITBP ने सरकार से कहा है कि उसके सैनिकों की आंतरिक सुरक्षा के कामों में तैनाती जारी रहनी चाहिए।

सूत्रों के मुताबिक, आईटीबीपी का कहना कि अगर उसके जवानों की तैनाती आंतरिक सुरक्षा के कामों में जारी रही, तो उन्हें एक अच्छा ब्रेक मिलेगा। जो जवान बहुत ऊंचाई पर तैनात रहते हैं, उनके स्वास्थ्य के लिए भी ये बेहतर रहेगा।

Jammu Kashmir DDC Elections Results: सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी BJP, गुपकार गठबंधन को मिली 112 सीटें

बता दें कि ITBP ने हालही में गृह मामलों पर संसदीय स्थायी समिति के सामने और गृह मंत्रालय के सामने भी ये बात रखी थी।

बता दें कि केंद्र सुरक्षाबलों को देश के भीतर सुरक्षा ड्यूटी से धीरे-धीरे हटाने पर विचार कर रहा है। ऐसे में सूत्रों का कहना है कि ITBP ने सांसदों को सूचित किया है कि उनके जवानों की तैनाती ऊंचे स्थानों पर विषम मौसम में होती है, ऐसे में उसके जवानों को देश की आंतरिक सुरक्षा ड्यूटी में लगातार रखा जाए, जिससे जवान बारी-बारी से ऊंचाई वाले इलाकों और आंतरिक सुरक्षा के लिए ड्यूटी दे सकें।

ऐसा करने से एक ही जवान ज्यादा समय तक ऊंचाई पर तैनात नहीं रहेगा और उसके स्वास्थ्य पर भी विपरीत असर नहीं पड़ेगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें