ISRO ने साल का पहला मिशन पीएसएलवी-सी51 लॉन्च किया, अंतरिक्ष में भेजी भगवद्गीता और पीएम मोदी की तस्वीर 

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) ने रविवार सुबह 10:24 बजे आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से पीएसएलवी-सी51 को लॉन्च किया है।

ISRO

इसरो (ISRO) के मुताबिक, पीएसएलवी-सी51, पीएसएलवी का 53वां मिशन है। इसरो ने सैटेलाइट के अलावा भगवदगीता की एक इलेक्ट्रॉनिक कॉपी भी अंतरिक्ष में भेजी है।

श्रीहरिकोटा: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (ISRO) ने रविवार सुबह 10:24 बजे आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा के सतीश धवन अंतरिक्ष केंद्र से पीएसएलवी-सी51 को लॉन्च किया है।

पीएसएलवी-सी51 अमेजोनिया-1 और दूसरे 18 सैटेलाइट को लेकर भेजा गया है। पीएम मोदी ने भी इस ऐतिहासिक मौके पर इसरो के वैज्ञानिकों को बधाई दी।

इसरो (ISRO) के मुताबिक, पीएसएलवी-सी51, पीएसएलवी का 53वां मिशन है। इसरो ने सैटेलाइट के अलावा भगवदगीता की एक इलेक्ट्रॉनिक कॉपी भी अंतरिक्ष में भेजी है। इसके अलावा अंतरिक्ष यान के शीर्ष पैनल पर पीएम मोदी की तस्वीर है। ऐसे में ये कहा जा रहा है कि पीएम मोदी की तस्वीर को भी अंतरिक्ष में भेजा गया है।

दलीप अंबेश होंगे CRPF के नए पीआरओ, DIG मोसेस दिनाकरण ने शेयर किया इमोशनल मैसेज

इसरो ने बताया कि रॉकेट को चेन्नई से करीब 100 किलोमीटर दूर श्रीहरिकोटा से प्रक्षेपित किया गया।
इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि पीएसएलवी-सी51 अमेजोनिया-1 के सफल प्रक्षेपण पर ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो को बधाई। उन्होंने अंतरिक्ष सहयोगी और ब्राजील के वैज्ञानिकों को भी शुभकामनाएं दीं। 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें