हमास को खंडहर बनाने पर आमादा इजरायल, वायु सेना ने आतंकियों की तकनीकी विभाग की इमारत को बम से उड़ाया

कई दिनों से जारी संघर्ष में फलस्तीन में 61 बच्चों सहित 200 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों लोग जख्मी हो गए है। जबकि इजरायल में 10 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है और 50 से अधिक लोग गंभीर रूप जख्मी हुये हैं।

Israeli Air Force

इजरायली वायु सेना (Israeli Air Force) ने उत्तरी गाजा पट्टी में विद्रोही संगठन हमास के तकनीकी विभाग की इमारत को बम से ध्वस्त कर दिया है। इजरायली सुरक्षाबल ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के माध्यम से इस बात की जानकारी साझा की है। 

झारखंड: खूंटी में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के दौरान एक नक्सली हथियार के साथ गिरफ्तार

इजरायल डिफेंस फोर्सेज (IDF) ने अपने ट्वीट में कहा कि कुछ समय पहले ही वायु सेना (Israeli Air Force) के लडाकू विमानों ने हमास के तकनीकी विभाग की एक इमारत को निशाना बनाकर नष्ट किया। यह कार्रवाई हमास के जाबलिया इलाके में की गई है। इस दौरान वायु सेना (Israeli Air Force) ने इमारत को खाली करने की चेतावनी दी और इमारत में मौजूद लोगों के निकलने तक का इंतजार किया।

गौरतलब है कि पूर्वी येरूशलम में बसे फलस्तीनी परिवारों को नियोजित तरीके से हटाने को लेकर हाल ही के वर्षों में इजरायल और फलस्तीन के बीच जोरदार संघर्ष हुआ है जिसमें दोनों तरफ के अनेक लोग हताहत हुए हैं।

फलस्तीनी आतंकियों ने गाजा पट्टी से इजरायली इलाकों को निशाना बनाते हुए हजारों राकेट दागे थे और इजरायली सुरक्षाबलों ने भी इसका करारा जवाब दिया है।

वहीं पिछलें कई दिनों से जारी संघर्ष में फलस्तीन में 61 बच्चों सहित 200 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और हजारों लोग जख्मी हो गए है। जबकि इजरायल में 10 लोगों की मौत की पुष्टि हुई है और 50 से अधिक लोग गंभीर रूप जख्मी हुये हैं।  

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें