कोरोना महामारी के मुश्किल दौर में भारत के साथ खड़ा इजराइल, जल्द भेजेगा एक्सपर्ट्स की टीमें

कोरोना वायरस (Coronavirus) से पैदा हुई महामारी के मुश्किल दौर में इजराइल (Israel) भारत के साथ मजबूती से खड़ा है। वह ऑक्सीजन कॉन्सेन्ट्रेटर से लेकर जरूरी दवाएं उपलब्ध कराने तक वह हर तरह से भारत की मदद कर रहा है।

Ron Malka

Ron Malka (File Photo)

रॉन माल्का (Ron Malka) ने बताया कि जरूरी साजोसामान के साथ ही इजराइल से कुछ टीमें जल्द भारत (India) पहुंचेंगी। ये टीमें कोरोना से मुकाबले में भारत की सहायता करेंगी।

कोरोना वायरस (Coronavirus) से पैदा हुई महामारी के मुश्किल दौर में इजराइल (Israel) भारत के साथ मजबूती से खड़ा है। वह ऑक्सीजन कॉन्सेन्ट्रेटर से लेकर जरूरी दवाएं उपलब्ध कराने तक वह हर तरह से भारत की मदद कर रहा है। भारत में इजराइल के राजदूत रॉन माल्का (Ron Malka) ने स्पष्ट किया है कि कोरोना से जंग में भारत को हर संभव सहायता की जाएगी।

उन्होंने बताया कि इजराइली सरकार और कंपनियां इस वक्त केवल नई दिल्ली की मदद के बारे में सोच रही हैं। हमारी पहली प्राथमिकता अपने दोस्त को इस संकट से बाहर निकालना है। न्यूज एजेंसी को दिए बयान में माल्का ने इजराइल के हालात का जिक्र किया।

Coronavirus: भारत में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 3,66,161 नए केस, दिल्ली में 273 मरीजों की मौत

उन्होंने कहा, “महामारी की शुरुआती लहर में, हमारे देश में हालात खराब हो रहे थे। इस दौर में भारत ने हमारी जो मदद की, उसे हम कभी भुला नहीं सकते। भारत और इजराइल की दोस्ती बेमिसाल है। जिन चीजों के हम एक्सपर्ट हैं, उनको एक दूसरे से शेयर करते हैं और आगे भी यह काम जारी रहेगा। यह अपने लोगों की जान बचाने की जंग है।”

रॉन माल्का (Ron Malka) ने बताया कि जरूरी साजोसामान के साथ ही इजराइल से कुछ टीमें जल्द भारत (India) पहुंचेंगी। ये टीमें कोरोना से मुकाबले में भारत की सहायता करेंगी। उदाहरण के तौर पर हम रैपिड टेस्टिंग (Rapid Testing) और ऑक्सीजन कॉन्सेन्ट्रेटर (Oxygen Concentrator) विकसित करने के लिए टीमें भेज रहे हैं।

ये भी देखें-

इजराइली राजदूत ने विश्वास जताया कि भारत जल्द ही कोरोना से जंग में जीत हासिल करेगा। एक सवाल के जवाब में माल्का ने कहा, “इस मुश्किल वक्त में इजराइल के लोग और वहां की सरकार भारत के लोगों की दिल से मदद करना चाहती है। हम उनको सबसे अच्छे मेडिकल इक्युपमेंट्स सप्लाई कर रहे हैं। हमारी यहां प्राइवेट कंपनियां भी इक्युपमेंट्स कलेक्ट कर भारत भेज रही हैं।”

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें