अमेरिका के बाद इजराइल ने सीरिया पर किया हमला, राजधानी दमिश्क में बढ़ी हवाई सुरक्षा

अमेरिका (America) के बाद अब इजराइल (Israel) ने सीरिया (Syria) पर हमला किया है। राजधानी दमिश्क (Damascus) में हुए मिसाइल हमले (Missile Attack) के बाद इसके दक्षिणी इलाके में 28 फरवरी को हवाई सुरक्षा को बढ़ा दिया गया।

Syria

इजराइल (Israel) का यह हमला (Missile Attack) ऐसे वक्त में हुआ है, जब अमेरिका (America) भी सीरिया (Syria) के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा है।

अमेरिका (America) के बाद अब इजराइल (Israel) ने सीरिया (Syria) पर हमला किया है। राजधानी दमिश्क (Damascus) में हुए मिसाइल हमले (Missile Attack) के बाद इसके दक्षिणी इलाके में 28 फरवरी को हवाई सुरक्षा को बढ़ा दिया गया। इस हमले में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

इजराइली मिसाइलों के हमलों (Missile Attack) का जवाब देने के लिए सीरियाई वायु सेना पूरी रात राजधानी दमिश्क और दक्षिण उपनगरीय इलाकों में सक्रिय रही। स्थानीय मीडिया की ओर से यह जानकारी दी गई। सीरिया की सरकारी मीडिया के मुताबिक, इजराइल (Israel) ने 28 फरवरी की रात को कई मिसाइलें सीरिया (Syria) पर दागीं।

पाकिस्‍तान के पीएम इमरान खान ने फिर अलापा कश्मीर का राग, ट्वीट कर कही ये बात

स्थानीय टीवी चैनल ने अज्ञात सैन्य अधिकारी के हवाले से बताया कि अधिकतर इजरायली मिसाइलों को दमिश्क के पास उसके निशाने तक पहुंचने से पहले ही गिरा दिया गया। मिसाइल हमलों को देखते हुए सीरिया के एयर डिफेंस सिस्टम और लड़ाकू विमान पूरी रात एक्टिव रहे।

इजराइल (Israel) का यह हमला (Missile Attack) ऐसे वक्त में हुआ है, जब अमेरिका (America) भी सीरिया (Syria) के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर रहा है। अमेरिका ने 25 फरवरी को सीरिया (Syria) में इराकी सीमा के पास ईरान-समर्थित मिलिशिया संगठनों के ठिकानों को निशाना बनाकर हवाई हमले किए थे।

Coronavirus: देश में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा पहुंचा 1 लाख 57 हजार के पार, दिल्ली में आए 197 नए केस

अमेरिका ने कहा था कि यह हमला इस महीने की शुरुआत में इराक में रॉकेट हमले का जबाब था, जिसमें एक असैन्य कॉन्ट्रैक्टर की मौत हो गई थी और अमेरिकी सेवा से जुड़ा एक सदस्य तथा गठबंधन सेना से संबंधित अन्य लोग घायल हो गये थे।

ये भी देखें-

बता दें कि बीते कई सालों में इजराइल ने इससे पहले भी सीरिया (Syria) में ईरान से जुड़े सैन्य ठिकानों पर सैकड़ों हमले किए हैं। हालांकि, खास रणनीति के तहत वह कभी भी इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं लेता और न ही इन अभियानों के बारे में बात करता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें