इजरायल ने हमास के ठिकानों पर किए ताबड़तोड़ हवाई हमले, फ्यूल शिपमेंट और गाजा पट्टी से सटी सीमाओं को भी किया सील

इजरायल बीते 6 अगस्त से हमास के ठिकानों पर इसी तरह से हमलावर है। गाजा पट्टी से आतंकवादी समूहों ने दक्षिणी इजरायल में आग लगाने वाले विस्फोटक सामग्री भेजी थी।

इजराय बीते 6 अगस्त से हमास के ठिकानों पर इसी तरह से हमलावर है।

इजरायल बीते 6 अगस्त से हमास के ठिकानों पर इसी तरह से हमलावर है। दरअसल गाजा पट्टी से आतंकवादी समूहों ने दक्षिणी इजरायल में आग लगाने वाले विस्फोटक सामग्री से भरे गुब्बारे भेजे थे।

इजरायल ने शनिवार को फलस्तीनी क्षेत्र के सबसे प्रमुख इस्लामी चरमपंथी संगठन हमास पर जवाबी हमला किया। जवाबी कार्रवाई में इजरायल ने गाजा में हमास के कई ठिकानों पर हवाई हमले किए हैं। सेना के एक बयान में कहा गया है कि शुक्रवार को किए गए हमले के जवाब में इजरायल के टैंक ने दक्षिणी गाजा पट्टी में हमास की सैन्य चौकियों को निशाना बनाया है।

बयान में कहा गया हवाई हमले में किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है। गाजा के सुरक्षा सूत्रों ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि इजरायली टैंक ने रफा के पूर्व और खान यूनिस के पूर्व में हमास चौकियों को निशाना बनाया, जिससे कोई हताहत नहीं हुआ।

इजरायल बीते 6 अगस्त से हमास के ठिकानों पर इसी तरह से हमलावर है। दरअसल गाजा पट्टी से आतंकवादी समूहों ने दक्षिणी इजरायल में आग लगाने वाले विस्फोटक सामग्री से भरे गुब्बारे भेजे थे।

इसके बाद से तनाव चरम पर पहुंच चुका है। इजरायल ने गाजा पट्टी पर फ्यूल शिपमेंट को फिलहाल बंद किया है। जवाबी कार्रवाई में गाजा पट्टी से सटी सीमाओं को भी सील कर दिया गया है।

विश्व बैंक के अनुसार, गाजा पट्टी की आबादी दो मिलियन है, जिनमें से आधे से अधिक गरीबी में अपना जीवन यापन कर रहे हैं। बता दें कि हमास इसराइल को मान्यता नहीं देता और यह पूरे फलस्तीनी क्षेत्र में इस्लामी राष्ट्र की स्थापना करना चाहता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें