भारत में कोरोना जेहाद की साजिश रच रहा ISIS, UN की रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा

रिपोर्ट के मुताबिक ये सभी सदस्य केरल और कर्नाटक में फैले हुए हैं और ISIS ने ये घोषणा की है कि वह भारत में ‘विलायाह ऑफ हिंद’ प्रांत बनाएगा।

Mumbai

सांकेतिक तस्वीर।

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ISIS कोरोना के नाम पर प्रोपेगेंडा फैला रहा है और लोगों से पैसे मांग रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक ISIS ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से कहा है कि वो देश में ज्यादा से ज्यादा कोरोना वायरस फैलाएं। इसे कोरोना जेहाद का नाम दिया गया है।

ISIS पूरी दुनिया में आतंक फैलाने के इरादे से लगातार अपने आतंकी संगठन का विस्तार कर रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट के हवाले से पता लगा है कि ISIS भारत में भी तेजी से अपने पांव पसार रहा है। UN की 24 पन्नों की रिपोर्ट में ये दावा किया गया है कि ISIS/ISIL के भारत में 180 से 200 सक्रिय सदस्य हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक ये सभी सदस्य केरल और कर्नाटक में फैले हुए हैं और ISIS ने ये घोषणा की है कि वह भारत में ‘विलायाह ऑफ हिंद’ प्रांत बनाएगा।

ये भी पढ़ें- बड़े आतंकी हमले की फिराक में अल-कायदा, केरल-कर्नाटक में छिपे ISIS के 200 आतंकी दे सकते हैं हमले को अंजाम

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ISIS कोरोना (Corona) के नाम पर प्रोपेगेंडा फैला रहा है और लोगों से पैसे मांग रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक ISIS ने मुस्लिम समुदाय के लोगों से कहा है कि वो देश में ज्यादा से ज्यादा कोरोना वायरस फैलाएं। इसे कोरोना जेहाद का नाम दिया गया है।

इस मामले की भनक जैसे ही भारतीय एजेंसियों को लगीं तो वो फौरन सक्रिय हो गईं। केरल और कर्नाटक में कई लोगों को दबोचा गया है, ये सब सोशल मीडिया के माध्यम से सक्रिय संगठन चला रहे थे। इसके अलावा NIA खुरासान मॉड्यूल की पड़ताल कर रही है।

जिन 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, वे CAA (नागरिकता संशोधन कानून) और NRC (राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर) के नाम पर युवाओं को भड़काने का काम कर रहे थे और दिल्ली में लोन वुल्फ अटैक की साजिश रच रहे थे।

ये भी देखें-

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें