अमीर बनने की चाहत में ISIS का आतंकी बना बलरामपुर का अबु यूसुफ, हैरान है पूरा गांव

तेजी से अमीर बनने की इच्छा लेकर अबु यूसुफ (Terrorist Abu Yusuf) 2006 में सऊदी अरब चला गया। वह करीब चार सालों तक सऊदी में रहा।

Abu Yusuf ISIS

दिल्ली में गिरफ्तार हुए ISIS के संदिग्ध आतंकी अबु यूसुफ के बारे में हैरान कर देने वाली बातें सामने आई हैं। मिली जानकारी के मुताबिक यूपी के बलरामपुर के रहने वाले अबु यूसुफ उर्फ मुस्तकीम (Terrorist Abu Yusuf) को तेजी से अमीर बनने की चाहत ने खूंखार आतंकी बना दिया।

उतरौला कोतवाली क्षेत्र के बस्ती मार्ग पर बसे बढया भैसाही गांव की आबादी करीब तीन हजार है। अबु यूसुफ उर्फ मुस्तकीम के कारनामों ने इस गांव को एकाएक सुर्खियों में ला दिया। उसके राष्ट्र विरोधी कुकर्म को सुनकर पूरा गांव खौफजदा है।

ये भी पढ़ें- दिल्ली में पकड़े गए ISIS आतंकी के घर छापेमारी, दंग रह गई पुलिस, जानें क्या था प्लान

चार भाई और चार बहनों में सबसे बड़ा अबु यूसुफ उर्फ मुस्तकीम (Terrorist Abu Yusuf) है। उसके पिता मोहम्मद कफील के नाम गांव में करीब 25 बीघा खेत है। उसका मन शुरू से खेती–बाड़ी में नहीं रमा और अधिक दौलत कमाने की इच्छा ने उसको राष्ट्र विरोधी संगठनों का सदस्य बना दिया। तेजी से अमीर बनने की इच्छा लेकर अबु यूसुफ 2006 में सऊदी अरब चला गया। वह करीब चार सालों तक सऊदी में रहा। साल 2010 में विदेश से वापस आने के बाद 2011 में अबु यूसुफ का निकाह जिले के तैबापुर गांव की निवासी आयशा के साथ हुआ। अबु यूसुफ उर्फ मुस्तकीम के चार बच्चे हैं।

आतंकी अबु यूसुफ (Terrorist Abu Yusuf) 2015 में कतर कमाने के लिए गया‚ लेकिन किसी कारणवश वह 15 दिन में ही वहां से स्वदेश वापस आ गया। पिता ने उसके परिवार का बोझ उठाने से मना कर दिया, जिसके चलते वह करीब दो महीने तक दिल्ली में रहा और फिर वहीं से उत्तराखंड चला गया।

संदिग्ध आतंकी (Terrorist Abu Yusuf) के पिता मोहम्मद कफील ने बताया कि उत्तराखंड में वह काफी दिनों तक प्लास्टर ऑफ पेरिस का काम करता रहा। पत्नी आयशा ने बताया कि करीब दो सालों से उसके पति यूसुफ की गतिविधियां संदिग्ध नजर आने लगी थीं।

बताया जाता है कि पिछले अप्रैल महीने में उसने परीक्षण के तौर पर गांव में आबादी से बाहर कब्रिस्तान में विस्फोट भी किया था। दिल्ली एटीएस द्वारा की गई गिरफ्तारी के बाद उसके मकान से विस्फोटक और आत्मघाती जैकेट मिले हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें