दिल्ली को दहलाने की आतंकी साजिश नाकाम, ISIS के तीन आतंकी गिरफ्तार

ISIS

Zameel (in white tshirt), Muquadir (middle), Ranjeet Ali (in blue tshirt) (Photo: Delhi Police)

असम के गोवालपारा से ISIS के 3 आतंकी गिरफ्तार 

गोवालपारा जिले में लगने वाले मेले में धमाके की साजिश

मेला में आईईडी (IED) लगाने की कोशिश के दौरान हुई गिरफ्तारी

असम में धमाका करने के बाद दिल्ली था इनका अगला निशाना

आरोपी बांग्लादेशी ISIS मॉड्यूल से हैं प्रभावित

ISIS
Zameel (in white tshirt), Muquadir (middle), Ranjeet Ali (in blue tshirt) । Photo: Delhi Police

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने असम पुलिस के साथ संयुक्त ऑपरेशन चलाकर दिल्ली और असम को दहलाने की साजिश रच रहे आईएसआईएस (ISIS) के तीन आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों को असम के गोवालपारा जिले से पकड़ा गया। इनकी पहचान असम निवासी रंजीत इस्लाम उर्फ रंजीत अली (24), मुकादिर इस्लाम (22) और लुइत जमील जमां उर्फ अली (24) के रूप में हुई।

पुलिस का कहना है कि आरोपी 25 नवंबर को असम के गोवालपारा जिले में लगने वाले मेले में धमाका करने वाले थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक तैयार आईईडी, एक किलो विस्फोटक, बैटरी, भारी मात्रा में आईईडी बनाने का सामान, चार मोबाइल और दो तलवार बरामद की। असम में धमाका करने के बाद इनका अगला निशाना दिल्ली था। इसके लिए ये दिल्ली के कुछ युवकों के संपर्क में भी थे।

इतिहास में आज का दिन – 26 नवंबर

पुलिस दस दिन की रिमांड लेकर आरोपियों से पूछताछ कर रही है। स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा ने बताया कि कुछ दिनों से उनकी टीम को इनपुट मिल रहा था कि बांग्लादेशी आईएसआईएस (ISIS) मॉड्यूल से प्रभावित कुछ युवक देश में धमाका करने की फिराक में हैं। सूचना के बाद स्पेशल सेल ने एक टीम गठित कर शनिवार को असम भेजा। वहां असम पुलिस से जानकारी साझा की। इसके बाद एक संयुक्त टीम बनाकर छापेमारी की गई।

रविवार को गोलपाड़ा पुलिस व स्पेशल सेल ने मधुबन लॉज के पास से तीनों आतंकियों को दबोच लिया। वारदात के समय ये रासमेला में आईईडी लगाने की तैयारी कर रहे थे। इनके पास से तैयार आईईडी बरामद हुआ। आरोपी बैटरी लगाकर आईईडी को एक्टिवेट करने वाले थे। छानबीन के दौरान पता चला कि आरोपी जमील आधार सेंटर में सुपरवाइजर की नौकरी करता है, वहीं मुकदिर इस्लाम वाहन चालक है, जबकि रंजीत मछलियों का कारोबार करता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें