दिल्ली में पकड़े गए आतंकी के बारे में चौंकाने वाला खुलासा, अफगानिस्तान का ISIS हैंडलर दे रहा था निर्देश

जानकारी के मुताबिक मुस्तकीम जिस बाइक पर सवार था, उसके लिए गूगल लोकेशन भी ISIS के हैंडलर ने ही भेजी थी। ये सुनकर पुलिस भी दंग रह गई है।

Abu Yusuf ISIS

मुस्तकीम ने दिल्ली पुलिस को जो जानकारी दी है, उसे सुनकर पुलिस भी दंग रह गई है। जानकारी के मुताबिक मुस्तकीम जिस बाइक पर सवार था, उसके लिए गूगल लोकेशन भी ISIS के हैंडलर ने ही भेजी थी।

दिल्ली के धौलाकुंआ से गिरफ्तार हुए आतंकी मुस्तकीम खान (Mustakim Khan) उर्फ यूसुफ के बारे में हर दिन नए खुलासे हो रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मुस्तकीम ने पुलिस को बताया है कि उसे अफगानिस्तान में बैठा ISIS का हैंडलर फोन पर निर्देश देता था।

आतंकी मुस्तकीम खान को ISIS का हैंडलर गूगल लोकेशन भेजा करता था और चैट एप्लीकेशन के जरिए दिशा-निर्देश देता था।

मुस्तकीम ने दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को जो जानकारी दी है, उसे सुनकर पुलिस भी दंग रह गई है। जानकारी के मुताबिक मुस्तकीम जिस बाइक पर सवार था, उसके लिए गूगल लोकेशन भी ISIS के हैंडलर ने ही भेजी थी। मुस्तकीम जब उस लोकेशन पर पहुंचा तो बहुत आसानी से उसे बाइक और उसकी चाबी मिल गई।

ये भी पढ़ें- पुलवामा हमले में NIA ने दायर की 13,500 पन्ने की चार्जशीट, ये हैं मुख्य आरोपी

जिस दौरान इस आतंकी को दिल्ली में गिरफ्तार किया गया, उस वक्त वह रिज रोड के होते हुए करोल बाग जा रहा था। यहां की लोकेशन भी उसे ISIS के हैंडलर ने ही भेजी थी। करोलबाग पहुंचकर मुस्तकीम क्या करना चाहता था? अब जांच एजेंसियां इस सवाल का जवाब खोज रही हैं।

बता दें कि मुस्तकीम खान (Mustakim Khan) उर्फ यूसुफ यूपी के बलरामपुर का रहने वाला है। उसके घर पर भी छापेमारी में संदिग्ध सामान बरामद हुआ है। उसके घर से 2 फिदायीन जैकेट और एक बेल्ट मिली थी।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें