भारत में आतंकी हमले के लिए ISI का नया कोडवर्ड : ‘भाईजान, वेडिंग हाल पर डालो नजर’

पाक बांग्लादेश के अलावा कुछ समुद्री रास्ते से भी आतंकी हमले की साजिश रची है। इसमें आईएसआई (ISI) ने लश्कर और जैश के आतंकियों का चयन किया है।

ISI

पाकिस्तान खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) भारतीय खूफिया एजेंसी से बार-बार मात खाने के बावजूद भी बाज नहीं आ रही है। आईएसआई अब अपने आतंकियों से नये कोड में बात करना शुरू कर दिया है। वह अब भाईजान, वेडिंग हॉल, मिर्च, जैसे कोर्ट का प्रयोग कर रही है। पाक बांग्लादेश के अलावा कुछ समुद्री रास्ते से भी आतंकी हमले की साजिश रची है। इसमें आईएसआई (ISI) ने लश्कर और जैश के आतंकियों का चयन किया है। आईएसआई (ISI) नेपाल और बांग्लादेश स्थित पाक दूतावास को इसके लिए अपना मुख्यालय बनाया है आतंकी दक्षिण भारत के राज्यों सहित कुछ दूतावास को टारगेट बनाने की फिराक में है।

ISI

खुफिया विभाग ने ये जानकारी सरकार के साथ-साथ देश के सीमावर्ती इलाकों के सुरक्षा तंत्रों को भी दी है। सूत्रों के अनुसार खुफिया विभाग द्वारा जो जानकारी इकट्ठा की गई है वह बेहद संवेदनशील है।

पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) अपने आतंकी संगठनों से मिलकर नए ढंग से हमले की तैयारी कर रही है। इसका टारगेट दक्षिण भारत के संवेदनशील प्रतिष्ठान कुछ दूतावास और उत्तर प्रदेश के कुछ शहर होंगे। खुफिया सूत्रों के अनुसार आईएसआई (ISI) खासतौर से गाने और तालिबानी लड़ाकों को इस हमले के लिए तैयार कर रही है।

पढ़ें: CAA विरोधी प्रदर्शन में आतंकी हमलेे की साजिश नाकाम, ISIS से जुड़े पति-पत्नी गिरफ्तार

आईएसआई (ISI) इन आतंकियों को बांग्लादेश, गुजरात और श्रीलंका के समुद्री रास्ते से भारत में प्रवेश करवाएगी। आईएसआई इस पूरे संयंत्र को अंजाम देने के लिए नेपाल, श्रीलंका, बांग्लादेश, मलेशिया और मालदीव के मोबाइल नंबरों का प्रयोग कर रही है।

इंटरसेप्ट में जो कोड पकड़े गए हैं वे हैं भाईजान, नवासा, वेडिंग हॉल, कुक्स और मिर्च आइटम। इन कोर्ट को रिकॉर्ड करने के बाद खुफिया विभाग ने पाया कि आतंकियों से संपर्क करने के लिए ‘भाईजान’ और ‘नवासे’ का प्रयोग किया जा रहा है।

आईएसआई (ISI) ने आतंकियों को जो कोड भेजा है उनसे बातचीत के दौरान ‘जमीन’ कोड का प्रयोग किया जा रहा है, मतलब आतंकी ठीक हो ना। विस्फोटक सामग्री के लिए मिर्च मसाला आइटम। भारत स्थित दूतावास के लिए ‘वेडिंग हॉल’ का प्रयोग किया जा रहा है।

<

p style=”text-align: justify;”>पाकिस्तान सरकार बेशक कुछ कहे मगर आईएसआई ताकतवर देशों को अपना दुश्मन मान रही है जिसने आर्टिकल 370 के मामले में भारत का साथ दिया है। खुफिया सूत्रों के अनुसार बांग्लादेश, श्रीलंका और नेपाल स्थित पाकिस्तानी दूतावास इस पर नजर रखे हुए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें