खालिस्तान आतंकियों को हमले की ट्रेनिंग दे रहा ISI, निशाने पर दिल्ली-पंजाब

ISI

ISI training militants to revive terror in Delhi & Punjab

कश्मीर में आतंकी हमले में विफल हो चुकी पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) ने अब आतंकी संगठन खालिस्तान से हाथ मिलाया है। अब वह खालिस्तानी आतंकियों द्वारा पंजाब‚ हरियाणा और दिल्ली को दहलाना चाहता है।

ISI
ISI training militants to revive terror in Delhi & Punjab.

भारत में आतंकी हमले को अंजाम देने के लिए जमात–उद दावा‚ लश्कर चीफ हाफिज सईद और खालिस्तानी कमांड़र गोपाल सिंह चावला के बीच आईएसआई (ISI) ने गोपनीय बैठक करवाई है। आईएसआई बब्बर खालसा कमांड़र कुलविंदर सिंह उर्फ खनपुरिया से भी संपर्क में है। भारतीय सुरक्षा द्वारा कश्मीर में आतंकियों पर प्रहार से खौंफ खाया आईएसआई अब दूसरा रास्ता अख्तियार किया है। वह पंजाब‚ हरियाणा और दिल्ली को टारगेट बनाना चाहता है। इसके लिए उसने गोपाल सिंह चावला को मोहरा बनाया है।

खुफिया सूत्रों के अनुसार पंजाब के पठानकोट में आतंकियों ने कम्युनिकेशन सेंटर भी स्थापित किया है। जहां से आतंकी पाकिस्तान में अपने आकाओं से वाट्सऐप या इस्टाग्राम से बात करते हैं और हमले की योजना बनाते हैं। सूत्रों के अनुसार बब्बर खालसा समर्थक ना कश्मीर या अन्य जगह लश्कर‚ हिजबुल और जैश के आतंकियों को हथियार आपूर्ति करने को कहा है। गोपाल सिंह चावला की लगभग तीन सप्ताह पहले आईएसआई (ISI) की निगरानी में एक गोपनीय बैठक भी हुई है। इधर पंजाब‚ हरियाणा और राजस्थान में खालिस्तानी हरकत में हैं। उधर आईएसआई की मदद से पाकिस्तान में खालिस्तानी आतंकियों को ट्रेनिंग दी जा रही है।

जम्मू-कश्मीर: एनकाउंटर में 3 आतंकी ढेर, 2 आतंकियों को भगा रहा डीएसपी अरेस्ट

सूत्रों के अनुसार कुछ दिन पूर्व पाकिस्तान में ड्रोन के माध्यम से पंजाब में खुफियागिरी कराने की कोशिश की गई‚ मगर सफल नहीं हो पायी। खालिस्तानी समर्थक पठानकोट‚ मोहाली‚ अमृतसर‚ यमुनानगर में काफी हरकत में है। जिसकी जानकारी खुफिया विभाग ने राज्य एजेंसी को दी है। आईएसआई (ISI) ने बब्बर खालसा इंटरनेशनल के आतंकी कुलविंदर सिंह उर्फ खनपुरिया‚ रविन्द्र पाल सिंह और जगदेव सिंह से भी बात की है‚ जो भारत में आतंकी हमले की योजना बना रहा है। सूत्र बताते हैं कि कुलविंदर अभी मलेशिया चला गया है। जबकि अन्य अभी पाकिस्तान में हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें