दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा ISI का जासूस, दुश्मनों को पहुंचाता था खुफिया जानकारी

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के लिए जासूसी करने वाले एक शख्स को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने गिरफ्तार किया है।

Naxalite

सांकेतिक तस्वीर।

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) एजेंट हबीबुर्रहमान बीकानेर का रहने वाला है। वह पोखरण के आर्मी एरिया में सब्जियां सप्लाई करता था।

पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के लिए जासूसी करने वाले एक शख्स को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार शख्स का नाम हबीबुर्रहमान है। उसे राजस्थान (Rajasthan) के पोखरण (Pokhran) से गिरफ्तार किया गया है। जिसके पास से सेना के कई अहम दस्तावेज बरामद हुए हैं।

जानकारी के अनुसार, आईएसआई एजेंट हबीबुर्रहमान बीकानेर का रहने वाला है। वह पोखरण के आर्मी एरिया में सब्जियां सप्लाई करता था। हबीबुर्रहमान पोकरण में सैन्य क्षेत्र में ठेकेदारी का कार्य करने के साथ नगरपालिका क्षेत्र में इंदिरा रसोई योजना का काम संभालता है। उस पर लंबे समय से सुरक्षा एजेंसियों की निगाह थी। इसके बाद दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने उसे हिरासत में लिया है।

तालिबान ने जारी किया फरमान, पुरुषों को दाढ़ी रखना अनिवार्य, महिलाएं अकेले नहीं निकल सकतीं बाहर

बताया जा रहा है कि वह सामरिक सूचनाएं दुश्मन देश को पहुंचाता था। रहमान के खिलाफ ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट (शासकीय गोपनीयता अधिनियम) के तहत मामला दर्ज किया है। उसके पास से सेना के महत्वपूर्ण नक्शे और दस्तावेजों बरामद हुए हैं।

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच के मुताबिक, रहमान पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए काम करता था और उसने देश का दौरा भी किया था। आरोपी हबीबुर्रहमान से पूछताछ की जा रही है। क्राइम ब्रांच ने रहमान के कब्जे से सेना के इलाकों के गोपनीय दस्तावेज और नक्शे बरामद किए हैं।

ये भी देखें-

डिटेन करने के बाद आरोपी को जैसलमेर ले जाया गया है। यहां संयुक्त जांच कमेटी की ओर से आरोपी से पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद पूरे मामले का खुलासा हो पाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें