इराक में अमेरिकी कब्जे वाले सैन्य एयरपोर्ट पर रॉकेट से हमला, शिया आतंकी संगठन ने ली हमले की जिम्मेदारी

इससे पहले उत्तरी इराक में 16 फरवरी को इरबिल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी ऐसा ही एक हमला (Terror Attack) हुआ था। जिसमें अमेरिका सैन्य गठबंधन बल के एक जवान की मौत हो गई थी

Terror Attack

इराक में अमेरिकी सेना पर एक जबरदस्त आतंकी हमला (Terror Attack) हुआ है। यहां पश्चिमी हिस्से में अमेरिकी कब्जे वाले एक सैन्य एयरपोर्ट क निशाना बनाकर कम से कम रॉकेट दागे गये। इस एयरपोर्ट पर अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन बलों की भारी मौजूदगी है। हालांकि अभी तक इस हमले में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

बिहार: नक्सली घटनाओं में मारे गए 7 लोगों के आश्रितों को जल्द मिलेगा मुआवजा, 35 लाख रुपए आवंटित

गठबंधन बलों के प्रवक्ता कर्नल वायने मारोट्टो के अनुसार इराक के अनबर प्रांत के ऐन अल-असद सैन्य एयरपोर्ट पर बुधवार सुबह करीब साढ़े सात बजे कई रॉकेट से हमला (Terror Attack) किया गया। ये रॉकेट किरकुक प्रांत से लगी सीमा के पास इरबिल के दक्षिण से एक क्षेत्र से दागे गए थे, जो एयरपोर्ट के पास आवासीय इलाकों में आकर गिरे। इस हमले की निंदा करते हुये इराकी राष्ट्रपति बरहाम सालेह ने तनाव बढ़ाने वाली हरकत करार दिया है।   

ऐसा माना जा रहा है कि ये हमला (Terror Attack) अमेरिकी हमले के जवाब में किया गया है। जिसे उसने पिछले सप्ताह सीरिया-इराक की सीमा के पास ईरान-समर्थित मिलिशिया संघठनों के ठिकानों को टारगेट करके हवाई हमले किये थे। ऐन अल-असद एयरपोर्ट पर हुये इस हमले की जिम्मेदारी एक छोटे शिया आतंकी संगठन गार्डियन्स ऑफ ब्लड ब्रिगेड ने ली है। शिया इंटेलिजेंस ग्रुप के मुताबिक, उसने दावा किया कि हमारे हवाई हमलों से अमेरिकी सेवाएं बच नहीं पाएंगी, कुर्दिस्तान में भी नहीं….’’।

गौरतलब है कि इराक में पहले भी कई बार ऐसे हमले होते रहे हैं। इससे पहले उत्तरी इराक में 16 फरवरी को इरबिल इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर भी ऐसा ही एक हमला (Terror Attack) हुआ था। जिसमें अमेरिका सैन्य गठबंधन बल के एक जवान की मौत हो गई थी और 8 लोग घायल हो गए। क्योंकि इरबिल एयरपोर्ट के नजदीक ही अमेरिकी सैन्य बेस मौजूद है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें