Iraq: बगदाद में बड़ा आत्मघाती हमला; 20 लोगों की मौत, 40 घायल

ईराक (Iraq) की राजधानी बगदाद (Baghdad) में बड़ा आत्मघाती हमला (Suicide Bombing) हुआ हुआ है। इन दो आत्‍मघाती बम धमाकों में 20 लोगों की मौत हो गई और 40 लोग घायल हो गए हैं।

Baghdad

Baghdad Suicidal Aattack

सेंट्रल बगदाद के तयारन चौक पर भीड़ भरे बाजार के अंदर आत्मघाती हमला हुआ। बगदाद (Baghdad) के तायारान स्क्वायर में विस्फोटों की आवाज सुनी गई थी।

ईराक (Iraq) की राजधानी बगदाद (Baghdad) में बड़ा आत्मघाती हमला (Suicide Bombing) हुआ हुआ है। इन दो आत्‍मघाती बम धमाकों में 20 लोगों की मौत हो गई और 40 लोग घायल हो गए हैं। इराकी सेना ने कहा कि दो हमलावरों ने अपनी विस्‍फोटकों से भरी जैकेट को मध्‍य बगदाद के भीड़ से भरे तयरान चौक पर उड़ा दिया।

CRPF के डीजी डॉ एपी माहेश्वरी ने कहा- नक्सल विरोधी विंग में होगी महिला योद्धाओं की भर्ती

बताया जा रहा है कि मारे जाने वालों और घायलों की तादाद और बढ़ सकती है। न्यूज एजेंसी एपी ने पुलिस सूत्रों के हवाले से बताया कि सेंट्रल बगदाद के तयारन चौक पर भीड़ भरे बाजार के अंदर आत्मघाती हमला हुआ। बगदाद (Baghdad) के तायारान स्क्वायर में विस्फोटों की आवाज सुनी गई थी। इस बाजार में कपड़े बेचे जाते थे।

पुलिस ने बताया कि मौत के आंकड़ें बढ़ सकते हैं, क्योंकि कई घायलों हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस ने बताया कि सेंट्रल बगदाद में एक वाणिज्यिक केंद्र में दो विस्फोट हुए। वहीं, इराकी राज्य टेलीविजन ने बताया कि यह एक आत्मघाती विस्फोट था। अधिकारियों ने बताया कि यहां दो विस्फोट हुए घायलों में से कईयों की हालत गंभीर है।

इस हमले की अभी किसी ने जिम्‍मेदारी नहीं ली है। इस घटना के वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गए हैं।

इराक में काफी समय से शांति थी लेकिन इन हमलों ने माहौल को फिर से गरमा दिया है। इराक में बहुत दिनों बाद कोई आत्‍मघाती हमला हुआ है। इससे पहले जून 2019 में इस तरह के आत्‍मघाती हमले हुए थे जिसमें कई लोग मारे गए थे। इससे पहले आतंकी संगठन आईएस इराक में हमले करता रहा है। बता दें कि इराक में इन दिनों राजनीतिक तनाव है और यहां अक्टूबर में चुनावों का आयोजन होना है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें