ईरान: राजधानी तेहरान में बड़ा हादसा, बोइंग 737 विमान क्रैश, करीब 170 यात्री थे सवार, सभी की मौत

ईरान (Iran) की राजधानी तेहरान में एक बड़ी दुर्घटना हुई है। तेहरान में यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस (Ukraine International Airlines) का विमान बोइंग-737 क्रैश हो गया है।

Iran

ईरान (Iran) की राजधानी तेहरान में एक बड़ी दुर्घटना हुई है। तेहरान में यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस (Ukraine International Airlines) का विमान बोइंग-737 क्रैश हो गया है।

ईरान (Iran) की राजधानी तेहरान में एक बड़ी दुर्घटना हुई है। तेहरान में यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस (Ukraine International Airlines) का विमान बोइंग-737 क्रैश हो गया है। विमान में सवार सभी लोगों की मौत हो गई है। विमान राजधानी तेहरान के इमाम खुमैनी एयरपोर्ट से टेकऑफ के 3 मिनट बाद ही क्रैश हो गया। यह हादसा 8 जनवरी की सुबह हुआ। ईरान के आपातकालीन सेवाओं के एक अफसर ने सरकारी मीडिया से दावा किया कि विमान में सवार सभी 170 लोगों की मौत हो गई।

Iran
तेहरान में यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस का विमान बोइंग-737 हुआ क्रैश।

ईरान (Iran) की राजधानी तेहरान में एक बड़ी दुर्घटना हुई है। तेहरान मेंयूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस (Ukraine International Airlines) का विमान बोइंग-737 क्रैश हो गया है। विमान में सवार सभी लोगों की मौत हो गई है। राजधानी तेहरान के इमाम खुमैनी एयरपोर्ट से उड़ान भरने के 3 मिनट बाद ही बोइंग-737 विमान क्रैश हो गया। यह हादसा 8 जनवरी की सुबह हुआ। ईरान के आपातकालीन सेवाओं के एक अफसर ने सरकारी मीडिया से दावा किया कि विमान में सवार सभी 170 लोगों की मौत हो गई। ईरान की फार्स न्यूज एजेंसी के मुताबिक, यूक्रेन इंटरनेशनल एयरलाइंस (Ukraine International Airlines) का विमान तेहरान से यूक्रेन के कीव जा रहा था।

विमान के क्रैश होने के पीछे तकनीकी दिक्कतों का होना बताया जा रहा है। इस बारे में ईरान की अर्द्ध-सरकारी समाचार एजेंसी ISNA ने कहा, ‘विमान तकनीकी दिक्कतों के कारण क्रैश हुआ। उड्डयन विभाग की एक टीम घटनास्थल पर जांच के लिए मौजूद है। फ्लाइट रडार 24 वेबसाइट ने एयरपोर्ट के डेटा के आधार पर बताया कि यूक्रेन के बोइंग 737 विमान को स्थानीय समयानुसार सुबह 5:15 पर उड़ान भरनी थी। हालांकि, इसे 6:12 पर रवाना किया गया।

उड़ान भरने के कुछ देर बाद ही फ्लाइट ने डेटा भेजना बंद कर दिया। एयरलाइन ने इस मामले में अब तक बयान जारी नहीं किया है। ईरान (Iran) की इस्ना न्यूज एजेंसी की तरफ से पोस्ट किए गए वीडियो में विमान के अंधेरे में क्रैश होने के बाद धमाका होते देखा जा सकता है। इस्ना ने घटनास्थल की फोटोज भी जारी कीं। जिनमें विमान के मलबे को जमीन पर बिखरा देखा जा सकता है।

पढ़ें: जम्मू-कश्मीर पुलिस की बढ़ेगी ताकत, आतंकवाद-पत्थरबाजी पर नकेल कसने की तैयारी

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें