EXCLUSIVE: नेपाल के रास्ते देश में घुसपैठ की फिराक में आतंकी, खुफिया अलर्ट जारी

पाकिस्तान पोषित आतंकवादी ग्रुप जैश-ए-मोहम्मद(Jaish-e-Mohammad) एवं अलकायदा के आतंकवादी भारत में घुसपैठ की लगातार कोशिश कर रहे हैं। खुफिया सूत्रों के मुताबिक इन दोनों आतंकवादी ग्रुपों के कुख्यात आतंकवादियों का एक समूह नेपाल के रास्ते भारत में घुसपैठ करने की फिराक में लगा हुआ है। जानकारी के मुताबिक यह आतंकी वेश बदलकर या फिर व्यापारिक समूह द्वारा चलाए जा रहे वाहनों के जरिए भारत में घुस सकते हैं। इसके अलावा ये खूंखार आतंकी भारत-नेपाल सीमा पर स्थित नदी जलमार्ग अथवा जंगल के रास्ते भी देश में प्रवेश करने के जुगाड़ में लगे हुए हैं।

Jaish E Mohammad, Al Qaida, आतंकी घुसपैठ
नेपाल के रास्ते घुसपैठ की कोशिश में जैश ए मोहम्मद और अलकायदा के आतंकी।

इस खुफिया जानकारी के बाद भारत-नेपाल के सीमा जो बिहार के भागलपुर जिले एवं गंगा तट पर बसे झारखंड का इलाकों से सटा है वहां मुस्तैदी बढ़ा दी गई है। सीमा क्षेत्र में झारखंड और बिहार के पुलिस और सीआरपीएफ की गाड़ी तैनाती को देख यह आतंकवादी अभी सीमा में प्रवेश करने की हिम्मत नहीं कर रहे हैं। हालांकि वो मौके की तलाश में जरूर हैं।

असम से ULFA का खूंखार आतंकी गिरफ्तार, बड़े हमले की योजना विफल

खुफिया विभाग ने इस बाबत बिहार पुलिस और झारखंड पुलिस को अलर्ट कर दिया है तथा बताया गया है कि यह सभी आतंकवादी कुख्यात हैं। इनके बारे में खुफिया विभाग ने जानकारी दी है कि यह सभी बम विस्फोट करने एवं जान-माल की काफी क्षति पहुंचाने के लिए ट्रेन्ड किए गए हैं। ये कोई शक्तिशाली बम प्लांट करने की कोशिश में हैं।

खुफिया सूत्रों से मिली जानकारी अनुसार बिहार एवं झारखंड में कुछ ऐसे लोग हैं जिनकी सहायता से आतंकवादी हमला कर सकते हैं। जानकारी के अनुसार राज्य में आतंकवादियों के घुसने की सूचना को लेकर मालदा रेलवे डिवीजन के आरपीएफ कमांडेंट फ्रांसीसी लीम्बो ने अपने अंदर आने वाले सभी स्टेशनों पर यात्रियों की सुरक्षा के लिए कई कदम उठाए हैं।

पंजाब सीमा पर फिर देखे गए पाकिस्तानी ड्रोन, BSF और स्थानीय पुलिस अलर्ट

उन्होंने बताया कि सुरक्षा जांच के लिए स्वांग दस्ते को लगाया गया है। इसके अलावा आरपीएफ ने सभी थानों को मुस्तैद रहने का निर्देश भी दिया है। उन्होंने बताया है कि त्योहार आते ही देश में आतंकवादियों की गतिविधियां बढ़ जाती हैं। इसी को देखते हुए वैसी सभी ट्रेनों की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है जो लंबी दूरी तय करती हैं।

आरपीएफ कमांडेंट फ्रांसीसी लीम्बो के अनुसार सभी स्टेशनों पर संदिग्ध लोगों और लावारिस वस्तुओं पर नजर रखने के लिए सादे कपड़े में जवानों को तैनात किया गया है तथा रेलवे स्टेशनों के अंदर और बाहरी हिस्सों में सीआईडी कुत्तों तथा सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी जा रही है।

खुफिया इनपुट की चेतावनी के बाद झारखंड, बिहार एवं बंगाल की पुलिस अलर्ट पर है तथा सार्वजनिक स्थलों, पूजा पंडालों, रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंड तथा सरकारी भवनों की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। वहीं राज्य की सुरक्षा को देखते हुए भागलपुर एसपी आशीष भारती ने जिला पुलिस बल को सतर्क कर दिया है।

टेरर फंडिंग के लिए भारत में जाली नोट भेज रहा पाकिस्तान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here