दिल्ली पुलिस की इस बहादुर महिला इंस्पेक्टर ने खोली टिकैत की पोल, जिससे राकेश ने कही थी ये बात- ‘ए छोरियों हट जा‚ क्या ट्रैक्टर के निच्चे आना है’

पुष्पलता के मुताबिक टिकैत (Rakesh Tikait) ने किसानों को रोकने का बिल्कुल भी प्रयास नहीं कहा। बावजूद इसके किसान उनके आंखों के सामने पुलिस बैरिकेड तोड़ रहे थे तो वह दिखावे के लिए उनको आनंद विहार की ओर जाने के लिए कह रहे थे।

Rakesh Tikait

Rakesh Tikait

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के मंडावली थाने में तैनात एटीओ इंस्पेक्टर पुष्पलता ने गणतंत्र दिवस पर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) पर भीड़ को उकसाने का आरोप लगाया है। दिल्ली पुलिसी की इंस्पेक्टर पुष्पलता का आरोप है कि टिकैत जुबान से कुछ और इशारों में कुछ अलग ही अंदाज-ए-बयां कर रहे थे।

Chhattisgarh: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कांकेर को दी 342 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात

इंस्पेक्टर के मुताबिक, टिकैत (Rakesh Tikait) का इरादा किसानों को तय रूट पर न भेजकर दिल्ली की ओर भेजना था। पुष्पलता और उनके साथ मौजूद महिला एसआई सुमन कुशवाहा बैरिकेड़ तोड़ रहे ट्रैक्टर पर लटक गईं, तो टिकैत ने देसी अंदाज में कहा कि, ‘ए छोरियों हट जाओ‚ क्या ट्रैक्टर के निच्चे आना है।

इंस्पेक्टर ने कहा कि 26 जनवरी को उनकी ड्यूटी गाजीपुर अंडरपास पर थी। ट्रैक्टर मार्च को यहीं से मुडकर आनंद विहार की ओर जाना था। सुरक्षाबलों को वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा था कि ट्रैक्टर मार्च दोपहर 12 बजे शुरू होगा‚ लेकिन 9.30 बजे से ही किसानों ने अपना मार्च शुरू कर दिया। इस बीच कुछ किसानों ने बैरिकेडिंग तोड़कर NH24 की सर्विस लेन से दिल्ली की ओर घुसने का प्रयास किया तो पुष्पलता अपने सहयोगी एसआई सुमन के साथ ट्रैक्टर के आगे आ गईं। उस समय राकेश टिकैत (Rakesh Tikait) भी वहां मौजूद थे।

पुष्पलता के मुताबिक टिकैत (Rakesh Tikait) ने किसानों को रोकने का बिल्कुल भी प्रयास नहीं कहा। बावजूद इसके किसान उनके आंखों के सामने पुलिस बैरिकेड तोड़ रहे थे तो वह दिखावे के लिए उनको आनंद विहार की ओर जाने के लिए कह रहे थे। पुष्पलता के मुताबिक जिस ट्रैक्टर पर वह लटकी थीं‚ उस ट्रैक्टर चालक ने रेस देकर उनको डराने का प्रयास किया। आखिर में उस ट्रैक्टर चालक को आनंद विहार की ओर ही जाना पड़ा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें