इंडोनेशिया में दर्दनाक हादसा, 62 सवारियों को ले जा रहा यात्री विमान समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त

इंडोनेशियाई सरकार ने इस दुर्घटना (Plane Crash) में मरने वाले लोगों की संख्या पर चुप्पी साध ली है। राहत व बचावकर्मी दुर्घटना वाली जगह पर पहुंच गए हैं, लेकिन उनको अभी तक कोई जिंदा पैसेंजर नहीं मिला है।

Plane Crash

Indonesia's Plane Crash

इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता से उड़ान भरने वाली फ्लाइट समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त (Plane Crash) हो गई है। इंडोनेशिया के परिवहन मंत्री ने प्लेन के दुर्घटनाग्रस्त होने की पुष्टि करते हुए कहा कि श्रीविजया एयर की फ्लाइट संख्या एसजे 182 जकार्ता एयरपोर्ट से 20 किलोमीटर की दूरी पर दुर्घटना का शिकार हुई है। इस प्लेन में 12 क्रू मेंबर्स के अलावा 50 पैसेंजर सवार थे। यह विमान इंडोनेशिया के लाकी द्वीप के पास दुर्घटनाग्रस्त (Plane Crash) हुआ है।

Gilgit Baltistan: स्थानीय लोग Pak सरकार से नाखुश, देखें पाकिस्तानी सेना के खिलाफ नारेबाजी का वीडियो

इंडोनेशिया के सोशल मीडिया में इस विमान के मलबे की तस्वीरें कई घंटे पहले से वायरल हो रही थीं। हालांकि, तब इस विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो सकी थी। इससे पहले भी 2018 में इंडोनेशिया की लायन एयर की फ्लाइट समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त (Plane Crash) हो गई थी, जिसमें 189 लोगों की मौत हुई थी।

विमान के रजिस्ट्रेशन नंबर के मुताबिक, दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान 26 साल पुराना बोइंग 737-500 सीरीज का है। जिसने शनिवार शाम को जकार्ता के सोकार्नो-हट्टा हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के चार मिनट बाद ही विमान का एयर ट्रैफिक कंट्रोल से संपर्क टूट गया था। जिसके बाद से खोज और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया था

इंडोनेशियाई सरकार ने इस दुर्घटना (Plane Crash) में मरने वाले लोगों की संख्या पर चुप्पी साध ली है। राहत व बचावकर्मी दुर्घटना वाली जगह पर पहुंच गए हैं, लेकिन उनको अभी तक कोई जिंदा पैसेंजर नहीं मिला है। एक अधिकारी ने कहा कि यात्रियों की शवों के खोजबीन के बाद ही सरकार मृतकों की संख्या के बारे में कुछ बता पाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें