Afghanistan: अफगानिस्तान में भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दिकी की हत्या, तालिबानी हिंसा को कर रहे थे कवर

अफगानिस्तान (Afghanistan) में भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दिकी (Danish Siddiqui) की हत्या हो गई है। कंधार में 15 जुलाई को भारतीय फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी की कवरेज के दौरान हत्या कर दी गई।

Danish Siddiqui

Danish Siddiqui (File Photo)

पत्रकार दानिश सिद्दिकी (Danish Siddiqui) की हत्या कंधार प्रांत के स्पिन बोल्डक इलाके में हुई है। बताया जा रहा है कि दिल्ली के रहने वाले दानिश सिद्दिकी अफगानिस्तान में मौजूदा हालात को कवर करने के लिए गए थे।

अफगानिस्तान (Afghanistan) में भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दिकी (Danish Siddiqui) की हत्या हो गई है। कंधार में 15 जुलाई को भारतीय फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी की कवरेज के दौरान हत्या कर दी गई। वे न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के लिए काम करते थे।

पत्रकार दानिश सिद्दिकी (Danish Siddiqui) की हत्या कंधार प्रांत के स्पिन बोल्डक इलाके में हुई है। बताया जा रहा है कि दिल्ली के रहने वाले दानिश सिद्दिकी अफगानिस्तान में मौजूदा हालात को कवर करने के लिए गए थे।

झारखंड: गुमला के जंगलों में नक्सलियों ने बिछा रखे हैं लैंड माइंस, विस्फोट में ग्रामीण की मौत

हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि दानिश की हत्या कैसे हुई और किसने की है। फोटो जर्नलिस्ट दानिश सिद्दीकी पुलित्जर पुरस्कार विजेता थे। इससे पहले 13 जुलाई को हुए हवाई हमले में बचने के बाद दानिश ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी थी और कहा था कि वह भाग्यशाली थे कि बच गए।

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था, “जिस हम्वी (बख्तरबंद गाड़ी) में मैं अन्य विशेष बलों के साथ यात्रा कर रहा था, उसे भी कम से कम 3 आरपीजी राउंड और अन्य हथियारों से निशाना बनाया गया था। मैं लकी था कि मैं सुरक्षित रहा और मैंने कवच प्लेट के ऊपर से टकराने वाले रॉकेटों के एक दृश्य को कैप्चर कर लिया।”indian-photojournalist-danish-siddiqui-killed-in-afghanistan

सिद्दीकी ने हाल ही में एक पुलिसकर्मी को बचाने के लिए अफगान विशेष बलों के मिशन पर रिपोर्ट किया था, जिसमें उन्होंने बताया था कि कैसे वह पुलिस का जवान अपने साथियों से अलग हो गया था और तालिबान से घंटों तक अकेले ही लड़ा था।

ये भी देखें-

 

दानिश ने अपनी रिपोर्ट में उन तस्वीरों को भी शामिल किया था, जिसमें अफगान बलों के वाहनों को रॉकेट से निशाना बनाया गया था। बता दें कि अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों की वापसी के बाद से ही भीषण हिंसा जारी है और हत्या के समय भी दानिश तालिबान जंग को कवर रह रहे थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें