Indian Navy का मिग-29K विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त; एक पायलट सुरक्षित, दूसरे की तलाश जारी

भारतीय नौसेना (Indian Navy) का एक मिग-29K विमान 26 नवंबर को दुर्घटना का शिकार हो गया। भारतीय नौसेना के मुताबिक, 26 नवंबर की शाम को करीब पांच बजे MiG-29K के साथ दुर्घटना हो गई।

Indian Navy

फाइल फोटो।

भारतीय नौसेना (Indian Navy) के इस MiG-29K विमान को एक ट्रेनर एयरक्राफ्ट की तरह इस्तेमाल किया जा रहा था। विमान हादसे का शिकार होकर समुद्र में गिर गया। विमान के एक पायलट को ढूंढ लिया गया है, जबकि दूसरे पायलट की तलाश की जा रही है।

भारतीय नौसेना (Indian Navy) का एक मिग-29K विमान 26 नवंबर को दुर्घटना का शिकार हो गया। भारतीय नौसेना के मुताबिक, 26 नवंबर की शाम को करीब पांच बजे MiG-29K के साथ दुर्घटना हो गई। विमान हादसे का शिकार होकर समुद्र में गिर गया। लड़ाकू विमान के एक पायलट को ढूंढ लिया गया है, जबकि दूसरे पायलट की तलाश की जा रही है।

इंडियन नेवी के मुताबिक, इस विमान को एक ट्रेनर एयरक्राफ्ट की तरह इस्तेमाल किया जा रहा था। विमान के दूसरे पायलट को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। समुद्री इलाके में ऑपरेशन चलाकर पायलट की तलाश की जा रही है। इस घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

भारतीय नेवी के बयान के मुताबिक, ये मिग-29 INS विक्रमादित्य पर मुस्तैद था। बीते कुछ दिनों में जब भारतीय नौ सेना ने मालाबार एक्सरसाइज़ में हिस्सा लिया है जब भी मिग-29K ने उसमें हिस्सा लिया था।

Corona Vaccine: क्या हैं साइड इफेक्ट्स, बरतनी होगी कैसी सावधानियां? जानें कोरोना वैक्सीन से जुड़ी बड़ी बातें

बता दें कि इससे पहले इसी साल फरवरी में भारतीय नौसेना (Indian Navy) का एक मिग विमान गोवा में क्रैश हो गया था। यह मिग-29K एक रुटीन उड़ान पर था। हालांकि, उस हादसे में किसी पायलट को नुकसान नहीं पहुंचा था।

ये भी देखें-

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें