Indian Navy ज्वाइन करने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए बड़ा मौका, ऐसे करें Apply

Indian Navy: एजुकेशन ब्रांच और कार्यकारी, इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रिकल शाखाओं के लिए भर्ती प्रक्रिया 6 अक्टूबर से शुरू होगी।

Indian Navy

भारतीय नौसेना (Indian Navy) में नौकरी की चाह रखने वाले युवाओं के लिए बड़ा मौका है। भारतीय नौसेना (Indian Navy) ने 10 + 2 (बीटेक) कैडेट एंट्री स्कीम के तहत चार साल के बीटेक डिग्री कोर्स के लिए आवेदन मांगे हैं। ये आवेदन अविवाहित पुरुषों के लिए हैं और भारतीय नौसेना अकादमी, एझीमाला, केरल के लिए मांगे गए हैं।

उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग रैंक और वरीयता के आधार पर होगी। एजुकेशन ब्रांच और कार्यकारी, इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रिकल शाखाओं के लिए भर्ती प्रक्रिया 6 अक्टूबर से शुरू होगी। आवेदन करने की आखिरी तारीख 20 अक्टूबर है।

ये भी पढ़ें- Coronavirus: देश में 65 लाख के पार पहुंचा कोरोना संक्रमण का आंकड़ा, 24 घंटे में 75,829 नए केस

नोटिफिकेशन देखने के लिए सीधा इस लिंक पर क्लिक करें-
http://davp.nic.in/WriteReadData/ADS/eng_10701_2_2021b.pdf

आवेदन करने के लिए www.joinindiannavy.gov.in पर जाएं और डिटेल्स भरें। Indian Navy में कुल 34 वैकेंसी हैं। जिसमें एजुकेशन ब्रांच में 5 और कार्यकारी इंजीनियरिंग और इलेक्ट्रिकल शाखाओं में 29 वैकेंसी हैं।

आवेदन प्रकिया 6 अक्टूबर से शुरू होगी और 20 अक्टूबर को खत्म होगी। उम्मीदवार का जन्म 2 जुलाई 2001 से 1 जनवरी 2004 के बीच होना चाहिए।

योग्यता 12वीं पास होना चाहिए। साथ ही फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथ में कम से कम 70 प्रतिशत अंक और अंग्रेजी में कम से कम 50 प्रतिशत अंक होने चाहिए।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें