युद्धक विमान INS विक्रमादित्य में लगी आग, भारतीय नौसेना ने जारी किया ये बयान

विक्रमादित्य युद्धक पोत (INS Vikramaditya) रूस से 2013 में खरीदे कीव–श्रेणी का विमानवाहक पोत है जिसको अपडेट किया गया है और महान शासक विक्रमादित्य के सम्मान में इसका नाम रखा गया।

INS Vikramaditya

भारतीय नौसेना (Indian Navy) के युद्धक विमान वाहक पोत आईएनएस विक्रमादित्य (INS Vikramaditya) में शनिवार सुबह आग लग गई। नौसेना अधिकारी के मुताबिक, आईएनएस विक्रमादित्य में लगी आग बुझा दी गई है और पोत में सवार सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं।

भारत ने एक और कोविड रोधी स्वदेशी दवा के इस्तेमाल को दी मंजूरी, ऑक्सीजन लेवल को भी दुरुस्त करती है DRDO की ये दवा

नौसेना के बयान में बताया गया है कि ड्यूटी पर तैनात कर्मचारियों ने युद्धक पोत में नौसैनिकों के रहने वाले हिस्से से धुआं उठते देखा। जिसके बाद पोत पर तैनात कर्मचारियों ने आग को बुझाने के लिए फौरन त्वरित कार्रवाई की।

विक्रमादित्य (INS Vikramaditya) में लगी आग पर काबू पाने के बाद पोत में सवार सभी कर्मचारियों की गिनती की गई और ये आश्वस्त किया गया कि इससे किसी कर्मचारी को बड़ा नुकसान नहीं पहुंचा है।

नौसेना अधिकारी के अनुसार, इस घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं। पोत कर्नाटक के करवार बंदरगाह पर खड़ा है। विक्रमादित्य युद्धक पोत (INS Vikramaditya) रूस से 2013 में खरीदे कीव–श्रेणी का विमानवाहक पोत है जिसको अपडेट किया गया है और महान शासक विक्रमादित्य के सम्मान में इसका नाम रखा गया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें