Indian Navy Recruitment 2021: नौसेना में बनें अधिकारी, इन पदों पर निकली भर्ती; कल है आवेदन की आखिरी तारीख

युवाओं के लिए भारतीय नौसेना (Indian Navy) में अधिकारी बनने का सुनहरा मौका है। इसके लिए भारतीय नौसेना ने सूचना प्रौद्योगिकी में शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) के तहत ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन मंगवाया है।

Indian Navy Recruitment 2021

File Photo

Indian Navy Recruitment 2021: युवाओं के लिए भारतीय नौसेना (Indian Navy) में अधिकारी बनने का सुनहरा मौका है। इसके लिए भारतीय नौसेना ने सूचना प्रौद्योगिकी में शॉर्ट सर्विस कमीशन (SSC) के तहत ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन मंगवाया है।

इच्छुक एवं योग्य अविवाहित पुरुष उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट joinindiannavy.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। उम्मीदवार इन पदों के लिए 2 जुलाई से 16 जुलाई 2021 तक आवेदन कर सकते हैं।

अलकायदा के आतंकियों का कानपुर कनेक्शन सामने आया, यहीं से मुहैया कराया गया था हथियार

इस भर्ती (Indian Navy Recruitment 2021) प्रक्रिया के तहत कुल 45 पदों को भरा जाएगा। यह भर्ती स्पेशल नेवल ओरिएंटेशन कोर्स के माध्यम से 22 जनवरी से इंडियन नेवल एकेडेमी (INA) एझिमाला, केरल में शुरू होगी।

महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन करने की शुरुआत तिथि- 2 जुलाई 2021
ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 16 जुलाई 2021

रिक्ति विवरण

एक्जीक्यूटिव ब्रांच

एसएससी एक्स आईटी- 45

योग्यता

उम्मीदवारों को कम से कम 60% अंकों के साथ कंप्यूटर साइंस/कंप्यूटर इंजीनियरिंग/आईटी में बीई/बीटेक या एमएससी कंप्यूटर / आईटी या एमसीए या एम.टेक कंप्यूटर/आईटी की डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा

उम्मीदवारों का जन्म 2 जनवरी, 1997 से 1 जुलाई, 2002 के बीच होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

आवेदनों की शॉर्टलिस्टिंग प्रविष्टियों की वरीयता और योग्यता डिग्री में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त सामान्यीकृत अंकों के आधार पर होगी।
एसएसबी साक्षात्कार शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को ई-मेल या एसएमएस के माध्यम से एसएसबी साक्षात्कार के लिए उनके चयन के बारे में सूचित किया जाएगा।
मेडिकल टेस्ट- SSB में चयनित उम्मीदवारों को मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा।
मेरिट लिस्ट- एसएसबी में प्रदर्शन के आधार पर मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें