Indian Army ने पाकिस्तानी स्नाइपर को मार गिराया, वीडियो वायरल

भारतीय सेना (Indian Army) ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) से सटे भिंबर सेक्टर में एक पाकिस्तानी सेना के स्नाइपर को ढेर कर दिया। सोशल मीडिया पर इस ऑपरेशन की वीडियो वायरल हो रही है।

Indian Army

फाइल फोटो।

एजेंसियों ने जब भारतीय सेना (Indian Army) को इस बारे में सूचित किया तो सेना के अधिकारियों ने भी इन स्नाइपरों का जवाब देने के लिए अपने माहिर स्नाइपर्स को तैनात कर दिया।

भारतीय सेना (Indian Army) ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (LoC) से सटे भिंबर सेक्टर में एक पाकिस्तानी सेना के स्नाइपर को ढेर कर दिया। सोशल मीडिया पर इस ऑपरेशन की वीडियो वायरल हो रही है। जानकारी के अनुसार, सेना ने यह ऑपरेशन अक्टूबर में किया था।

स्नाइपर का पता लगाने और उसे निशाना बनाने के लिए भारतीय सेना (Indian Army) के जवान ने थर्मल इमेजिंग कैमरों का इस्तेमाल किया था। वायरल हो रहे इस वीडियो में पाकिस्तानी स्नाइपर गोली लगने के बाद जमीन पर गिरते हुए नजर आ रहा है। एक अंग्रेजी टीवी चैनल ने भी इस फुटेज को एक्सेस किया है, जिस पर लोग अपनी अलग-अलग से प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

Bihar Assembly Elections 2020: तीसरे और अंतिम चरण का मतदान आज, ये दिग्गज हैं चुनावी समर में

जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तान ने कुछ महीने पहले जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा से सटे इलाकों में आतंकियों की घुसपैठ कराने के लिए अपने स्नाइपर तैनात किए थे। इनका काम आतंकवादियों के रास्ते में आने वाले भारतीय जवानों को दूर बैठ निशाना बनाना था। इन स्नाइपरों ने राजौरी, पुंछ, उड़ी सेक्टर में भारतीय जवानों को निशाना भी बनाया।

एजेंसियों ने जब भारतीय सेना (Indian Army) को इस बारे में सूचित किया तो सेना के अधिकारियों ने भी इन स्नाइपरों का जवाब देने के लिए अपने माहिर स्नाइपर्स को तैनात कर दिया। सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रही है, उसमें भारतीय जवान ने भी स्नाइपर राइफल का इस्तेमाल करते हुए पाकिस्तानी स्नाइपर पर स्टीक प्रहार किया है।

ये भी देखें-

स्नाइपर राइफल का शॉट लगते ही पाकिस्तानी जवान जमीन पर गिर जाता है। सैन्य सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, भारतीय जवान ने यह प्रहार SAKO TRG 42 स्नाइपर राइफल से किया है। इस राइफल की खासियत यह है कि इसकी रेंज लगभग 1200 मीटर है। इसके साथ ही इसमें नाइट विजन कैमरा भी लगा हुआ है, जिससे यह अंधेरे में भी दुश्मनों को साफ देख सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें