कोरोना के खिलाफ जंग जारी, भारतीय सेना ने साझा की कविता, ‘सूर्य को उगना पड़ेगा, फूल को…’

भारतीय सेना (Indian Army) ने जनता का उत्साह बढ़ाने के लिए और लोगों को डर से लड़ने की प्रेरणा देने के लिए अपने ट्विटर अकाउंट पर एक कविता पोस्ट की है।

terrorists

प्रतीकात्मक तस्वीर।

भारतीय सेना (Indian Army) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस कविता को हैशटैग मंडे मोटिवेशन और हैशटैग इंडियन आर्मी के साथ पोस्ट किया है।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव की वजह से देश में डर का माहौल है। देश के हर कोने से कोरोना की वजह से मौतें हो रही हैं और लगातार नए मामले सामने आ रहे हैं।

ऐसे में भारतीय सेना (Indian Army) ने जनता का उत्साह बढ़ाने के लिए और लोगों को डर से लड़ने की प्रेरणा देने के लिए अपने ट्विटर अकाउंट पर एक कविता पोस्ट की है। ये कविता कुछ इस तरह है…

हो तिमिर कितना भी गहरा;
हो रोशनी पर लाख पहरा;
सूर्य को उगना पड़ेगा,
फूल को खिलना पड़ेगा।

साथ ही लड़ना पड़ेगा;
साथ ही चलना पड़ेगा।

भारतीय सेना (Indian Army) ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इस कविता को हैशटैग मंडे मोटिवेशन और हैशटैग इंडियन आर्मी के साथ पोस्ट किया है।

गौरतलब है कि देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, बीते 24 घंटे में कोरोना के 3,68,147 मामले सामने आए हैं और 3,417 लोगों की मौत हुई है। इस दौरान 3,00,732 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं और घर लौटे हैं। ये जानकारी स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी है।

देश में कोरोना (Coronavirus) के कुल मामले 1,99,25,604 हैं। इसमें कुल 16,29,3003 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं। इसके अलावा देश में 34,13,642 एक्टिव केस हैं और 2,18,959 लोगों की इस महामारी की वजह से मौत हुई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें