पाकिस्तान को भारी पड़ी मनमानी, जवाबी कार्रवाई में Indian Army ने कर दी बारूद की बारिश

भारतीय सेना (Indian Army) ने नियंत्रण रेखा पर पाकिस्‍तान (Pakistan) की ओर से किए गए सीजफायर के उल्लंघन (Ceasefire Violation) का मुंहतोड़ जवाब दिया है। 7 अगस्त को पाकिस्तान ने तंगधार सेक्‍टर में संघर्ष विराम का उल्‍लंघन किया था।

Pakistan

सांकेतिक फोटो।

पाकिस्‍तानी मीडिया में आईं रिपोर्ट्स के मुताबिक, भारत की तरफ से इतनी भारी शेलिंग पहले कभी नहीं की गई। एक रिपोर्ट के मुताबिक, 8 अगस्त की सुबह चार बजे मोर्टार और मीडियम रेंज आर्टिलरी से अटैक किया गया।

भारतीय सेना (Indian Army) ने नियंत्रण रेखा पर पाकिस्‍तान (Pakistan) की ओर से किए गए सीजफायर के उल्लंघन (Ceasefire Violation) का मुंहतोड़ जवाब दिया है। 7 अगस्त को पाकिस्तान ने तंगधार सेक्‍टर में संघर्ष विराम का उल्‍लंघन किया था। जिसके बाद भारतीय सेना ने जवाबी कार्रवाई की।

भारतीय सेना (Indian Army) की ओर से पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर (PoK) में लॉन्‍च पैड्स को निशाना बनाकर की गई कार्रवाई से पाकिस्तान (Pakistan) को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। पाकिस्‍तानी अखबार ‘डॉन’ के मुताबिक, लेपाघाटी में एक की मौत हुई जबकि चार लोग घायल हो गए। पाकिस्‍तानी मीडिया में जो खबरें सामने आ रही हैं, उनके मुताबिक वहां कई इमारतें ध्वस्त हो गई हैं और भारी नुकसान हुआ है।

केरल के मुन्नार में भारी बारिश ने मचाई तबाही, भूस्खलन की वजह से 13 लोगों की मौत, मलबे में दबे कई लोग

पाकिस्‍तानी मीडिया में आईं रिपोर्ट्स के अनुसार, भारत की तरफ से इतनी भारी शेलिंग पहले कभी नहीं की गई। एक रिपोर्ट के मुताबिक, 8 अगस्त की सुबह चार बजे मोर्टार और मीडियम रेंज आर्टिलरी से अटैक किया गया।

बता दें कि पाकिस्‍तान ने एक दिन पहले 7 अगस्त को नौगाम और तंगधार सेक्‍टर में संघर्ष विराम का उल्‍लंघन (Ceasefire Violation) किया था। इस शेलिंग में कुपवाड़ा जिले के छह नागरिक घाायल हुए थे। जिसके बाद सेना (Indian Army) ने जवाबी कार्रवाई की, जिसमें पीओके (PoK) के लॉन्चिंग पैड्स को निशाना बनाया गया।

गौरतलब है कि सुरक्षा एजेंसियों ने कुछ दिन पहले चेतावनी दी थी कि एलओसी (LoC) के उस पार करीब 300 आतंकवादी (Terrorists) घुसपैठ करने की फिराक में हैं। ये आतंकी कश्‍मीर घाटी के उरी, कुपवाड़ा, बांदीपोरा, गुरेज में और जम्‍मू के संबा और राजौरी-पुंछ से लगी सीमा पर मौजूद हैं। इसमें बताया गया था कि इन आतंकियों का मकसद घुसपैठ कर भारत में स्वतंत्रता दिवस पर किसी बड़े हमले को अंजाम देना है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें