Indian Army Recruitment: यूपी में बड़े स्तर पर सेना भर्ती, हाथ से जाने ना दें ये सुनहरा मौका

Indian Army Recruitment: भारतीय सेना में नौकरी पाने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए बड़ा मौका है। भारतीय सेना यूपी के 12 जिलों में भर्ती कर रही है।

terrorists

फाइल फोटो।

Indian Army Recruitment: सेना भर्ती 7 जून से 30 जून 2021 के बीच यूपी के राजपूत रेजिमेंट सेंटर (फतेहगढ़) में आयोजित की जाएगी। इस रैली में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड 23 मई तक भेज दिए जाएंगे।

नई दिल्ली: भारतीय सेना (Indian Army Recruitment) में नौकरी पाने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए बड़ा मौका है। भारतीय सेना यूपी के 12 जिलों में भर्ती कर रही है। ये भर्ती यूपी के बलरामपुर, बहराइच, बदायूं, बरेली, फर्रुखाबाद, लखीमपुर/खीरी, हरदोई, संभल, पीलीभीत, शाहजहांपुर, श्रावस्ती और सीतापुर में की जा रही है। सेना की इस भर्ती रैली में 8वीं, 10वीं और 12वीं पास युवा हिस्सा ले सकते हैं।

सेना ने सिपाही जीडी, सिपाही नर्सिंग असिस्टेंट, सिपाही टेक्निकल, सिपाही क्लर्क/स्टोर कीपर टेक्निकल, सिपाही ट्रेड्समैन (8वीं पास और 10वीं पास) जैसे कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं। जो युवा इन पदों के लिए सेना में भर्ती होना चाहते हैं, वे 22 मई तक सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं।

पूर्व सीबीआई डॉयरेक्टर रंजीत सिन्हा की कोरोना से मौत, दिग्विजय सिंह और रणदीप सुरजेवाला सहित कई नेता संक्रमित

सेना भर्ती 7 जून से 30 जून 2021 के बीच यूपी के राजपूत रेजिमेंट सेंटर (फतेहगढ़) में आयोजित की जाएगी। इस रैली में शामिल होने के लिए एडमिट कार्ड 23 मई तक भेज दिए जाएंगे।

आयु सीमा और पढ़ाई में न्यूनतम प्रतिशत पदों के हिसाब से अलग-अलग मांगे गए हैं। इसके लिए नोटिफिकेशन चेक करें। नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें। 

चयन प्रक्रिया के दौरान उम्मीदवारों को शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) और लिखित परीक्षा देना होगा। परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें