Indian Army Recruitment: 10वीं पास लोगों के लिए सेना में भर्ती होने का बड़ा मौका, जानें प्रक्रिया

Indian Army Recruitment: जो उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें मिनिमम 10वीं/हाईस्कूल 45% नम्बरों के साथ पास होना जरूरी है।

Indian Army

फाइल फोटो

Indian Army Recruitment: सेना भर्ती नोटिस के मुताबिक, रैली की तारीख और जगह के बारे में जानकारी बाद में दी जाएगी। जो उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, उन्हें 5 दिसंबर 2020 से 18 जनवरी 2021 के बीच रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

नई दिल्ली: सेना में भर्ती (Indian Army Recruitment) होने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए बड़ा मौका है। बेलगाम (Karnataka) ने सिपाही (GD) समेत अलग अलग ट्रेड्स (different trades) के लिए होने वाली भर्ती रैली के लिए आवेदन मांगे हैं।

भर्ती रैली का आयोजन सेना भर्ती कार्यालय बेलगाम की ओर से 1 फरवरी से 31 मार्च 2021 के बीच किया जाएगा। जो उम्मीदवार इस पोस्ट के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें मिनिमम 10वीं/हाईस्कूल 45% नम्बरों के साथ पास होना जरूरी है।

उम्मीदवार joinindianarmy.nic.in पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। ग्राउंड में उन्हीं लोगों को एंट्री मिलेगी, जिनके पास प्रवेश पत्र होगा।

सेना भर्ती नोटिस के मुताबिक, रैली की तारीख और जगह के बारे में जानकारी बाद में दी जाएगी। जो उम्मीदवार इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं, उन्हें 5 दिसंबर 2020 से 18 जनवरी 2021 के बीच रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

Coronavirus: देश में बीते 24 घंटे में आए कोरोना के 32,981 नए केस, राजधानी दिल्ली में 69 मरीजों की मौत

सिपाही (जनरल ड्यूटी) के लिए आवेदक का जन्म 01 अक्टूबर 1998 से 01 अप्रैल 2002 के बीच होना चाहिए और उसकी लंबाई 166 सेमी होना चाहिए। आवेदक का सीना 77 सेमी और फुलाव 5 सेमी होना चाहिए।

सेना भर्ती कार्यालय बेलगाम (कर्नाटक) के तहत आयोजित होने वाली भर्ती रैली कर्नाटक के छह जिलों के उम्मीदवारों के लिए आयोजित होगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें