Indian Army Recruitment: सेना में भर्ती होने का बड़ा मौका, यहां जानें डिटेल्स

सेना में भर्ती (Indian Army Recruitment) होने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए बड़ा मौका है। दीपावली के मौके पर हजारों युवाओं की सेना में भर्ती की जाएगी।

Indian Army Recruitment 2020

सांकेतिक तस्वीर

सेना (Indian Army Recruitment) मेडिकल कोर की ओर से तकनीकी सैनिक (नर्सिग सहायक), सैनिक ट्रेड्समैन और सैनिक क्लर्क/एसकेटी के पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

भारतीय सेना में भर्ती होने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए बड़ा मौका है। दीपावली के मौके पर हजारों युवाओं की सेना में भर्ती की जाएगी।

सेना मेडिकल कोर की यूनिट हेडक्वार्टर कोटे के तहत 16 से 27 नवंबर तक रायबरेली रोड स्थित एएमसी स्टेडियम में भर्ती रैली होगी। इसमें सेना में काम करने वाले जवान, पूर्व सैनिक और दिवंगत सैनिकों के आश्रित हिस्सा ले सकेंगे।

सेना मेडिकल कोर की ओर से तकनीकी सैनिक (नर्सिग सहायक), सैनिक ट्रेड्समैन और सैनिक क्लर्क/एसकेटी के पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

ये भी पढ़ें- Coronavirus Update: देश में 69 लाख से ज्यादा हुए कोरोना संक्रमण के मामले, 24 घंटे में 70,496 नए केस

अभ्यर्थियों की आयु साढ़े 17 से 23 साल के बीच होना चाहिए। अभ्यर्थियों का फिटनेस टेस्ट (पीएफटी) भी लिया जाएगा। सैनिक तकनीकी की पीएफटी 16 से 19 नवंबर, सैनिक क्लर्क व एसकेटी की पीएफटी 20 से 23 नवंबर तक और सैनिक ट्रेड्समैन (10वीं पास) की पीएफटी 24 व 25 नवंबर को आयोजित की जाएगी। सैनिक ट्रेड्समैन (आठवीं पास) की रैली 26 और 27 नवंबर को होगी।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें