Indian Army में भर्ती होने का बड़ा मौका, 8वीं, 10वीं और 12वीं पास कर सकते हैं आवेदन, जानें डिटेल्स

Indian Army Recruitment: इस भर्ती के लिए जिन्होंने 2020-21 में रजिस्ट्रेशन कराया था, उन्हें दोबारा रजिस्ट्रेशन कराना होगा।

Jammu and Kashmir

फाइल फोटो।

Indian Army Recruitment: इस भर्ती के लिए जिन्होंने 2020-21 में रजिस्ट्रेशन कराया था, उन्हें दोबारा रजिस्ट्रेशन कराना होगा क्योंकि कोरोना की वजह से पुराने नोटिफिकेशन को रद्द कर दिया गया था।

नई दिल्ली: भारतीय सेना में नौकरी पाने की इच्छा रखने वाले युवाओं के लिए एक बड़ा मौका है। दरअसल लद्दाख जिले में वैकेंसी (Indian Army Recruitment) निकाली गई थीं। इसके लिए 8वीं, 10वीं और 12वीं पास लोग आवेदन कर सकते हैं और उन्हें एग्जाम भी नहीं देना होगा। उम्मीदवारों की आयु 23 से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

इन पदों पर भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख 8 जून है। भारतीय सेना (Indian Army) की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in पर जाकर आवेदन किया जा सकता है। रजिस्ट्रेशन 25 अप्रैल से शुरू हुए थे।

Coronavirus: बीते 24 घंटे में देश में आए 1,00,636 नए केस, दिल्ली में 83 दिन बाद आए 400 से कम मामले

बता दें कि इस भर्ती के लिए जिन्होंने 2020-21 में रजिस्ट्रेशन कराया था, उन्हें दोबारा रजिस्ट्रेशन कराना होगा क्योंकि कोरोना की वजह से पुराने नोटिफिकेशन को रद्द कर दिया गया था।

सेना भर्ती रैली (Indian Army Recruitment) 24 जून से 30 जून तक यूटी के योग्य उम्मीदवारों के लिए आर्मी हेलीपैड ग्राउंड, कारगिल में होगी। हालांकि ये जगह और तारीख अभी अस्थाई है और उम्मीदवारों को जो एडमिट कार्ड मिलेगा, उसी में फाइनल डिटेल्स लिखी होंगी।

बता दें कि सेना सॉलिडर जनरल ड्यूटी (सभी आर्म्स), सॉलिडेयर टेक्निकल, सॉलिडर नर्सिंग असिस्टेंट, सोल्जर ट्रेडसमैन (सभी आर्म्स), सोल्जर क्लर्क / स्टोर कीपर टेक्निकल, सोल्जर्स सेसमैन (सभी आर्म्स) जैसे पदों पर भर्ती कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें