Indian Army Recruitment 2021: NCC के युवाओं के लिए Indian Army में जाने का सुनहरा मौका, ऑफिसर के पदों पर निकली भर्ती

Indian Army Recruitment 2021: NCC के युवाओं के लिए भारतीय सेना (Indian Army) में जाने का सुनहरा मौका है। सेना ने NCC स्पेशल एंट्री स्कीम के तहत ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी हैं।

Indian Army Recruitment 2021

File Photo

भारतीय सेना ने NCC स्पेशल एंट्री स्कीम के तहत ऑफिसर के पदों पर भर्ती (Indian Army Recruitment 2021) के लिए आवेदन मंगवाए हैं।

Indian Army Recruitment 2021: NCC के युवाओं के लिए भारतीय सेना (Indian Army) में जाने का सुनहरा मौका है। सेना ने NCC स्पेशल एंट्री स्कीम के तहत ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगवाए हैं। इन पदों पर पंजीकरण प्रक्रिया 16 जून से शुरू हुई और 15 जुलाई, 2021 को समाप्त होगी।

इच्छुक एवं योग्य पुरुष और महिला उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे भारतीय सेना की आधिकारिक वेबसाइट joinindianarmy.nic.in.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

अफगानिस्तान में बिगड़ रहे हालात, भारत ने कंधार दूतावास से अपने कर्मचारियों को वापस बुलाया

इसके अलावा सीधे इस लिंक http://www.joinindianarmy.nic.in/index.htm पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। साथ ही इस लिंक https://joinindianarmy.nic.in/writereaddata के जरिए आधिकारिक नोटिफिकेशन भी देख सकते हैं.

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि- 21 जुलाई

रिक्ति विवरण-

एनसीसी पुरुष- 50 पद

एनसीसी महिला- 5 पद

योग्यता

उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 50% अंकों के साथ किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट या समकक्ष की डिग्री होनी चाहिए।

उन्हें NCC के सीनियर डिवीजन/विंग में कम से कम दो/तीन साल (जैसा लागू हो) के लिए काम करने का अनुभव भी होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग और SSB साक्षात्कार शामिल हैं। वे उम्मीदवार जिन्हें शॉर्टलिस्ट किया जाएगा, वे चयन केंद्र पर SSB को दौर से गुजरने के योग्य होंगे। उम्मीदवारों को दो चरण चयन प्रक्रिया के माध्यम से रखा जाएगा। स्टेज 1 को क्लियर करने वाले स्टेज 2 में जाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें