Indian Army Recruitment 2020: भारतीय सेना में जाने का बड़ा मौका, 1.77 लाख रुपए तक मिलेगी सैलरी

Indian Army Recruitment 2020: भारतीय सेना में नौकरी करने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए बड़ा मौका है। सैलरी 1,77,500 रुपए प्रति माह तक है।

Indian Army Recruitment 2020

सांकेतिक तस्वीर

Indian Army Recruitment 2020: पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 12 नवंबर 2020 है। आवेदन की प्रकिया पूरी तरह फ्री है। कोर्स के लिए सेलेक्शन फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट (PET), इंटरव्यू और मेडिकल एग्जाम के तहत होगा। ये वैकेंसियां शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) के टेक्निकल कोर्स के तहत निकाली गई है।

भारतीय सेना में नौकरी (Indian Army Recruitment 2020) करने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए बड़ा मौका है। जिन लोगों ने इंजीनियरिंग के किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन किया है, वह आवेदन कर सकते हैं। वैकेंसी महिला और पुरुष दोनों के लिए है।

ये वैकेंसियां शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) के टेक्निकल कोर्स के तहत निकाली गई है। इन वैकेंसीज पर पे स्केल 56,100 रुपए प्रति माह से लेकर 1,77,500 रुपए प्रति माह तक है। उम्मीदवारों की उम्र न्यूनतम 20 और अधिकतम 27 साल होनी चाहिए।

ये भी पढ़ें- Indian Army Recruitment: सेना में भर्ती होने का बड़ा मौका, यहां जानें डिटेल्स

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को इंडियन आर्मी की वेबसाइट joinindianarmy.nic.in के जरिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन का लिंक 14 अक्टूबर से एक्टिव होगा।

इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 12 नवंबर 2020 है। आवेदन की प्रकिया पूरी तरह फ्री है।

कोर्स के लिए सेलेक्शन फिजिकल एलिजिबिलिटी टेस्ट (PET), इंटरव्यू और मेडिकल एग्जाम के तहत होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें