घाटी में गश्त के दौरान नदी में गिरने से सिपाही अरुण सिंह की मौत, भारतीय सेना ने दी श्रद्धांजलि

सिपाही अरुण सिंह (Arun Singh) शुक्रवार को सेधाउ से तंगीमार्ग की ओर गश्त पर निकले थे। इस दौरान वह एक लकड़ी के पुल को पार करते समय अचानक से फिसल कर नीचे बह रही विश्वा नदी में गिर गये।

Arun Singh

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में गश्त के दौरान शहीद होने वाले सिपाही अरुण सिंह (Arun Singh) को भारतीय सेना (Indian Army) ने श्रद्धांजलि अर्पित की। रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता के अनुसार, बादामीबाग छावनी में आयोजित एक समारोह में चिनार कोर के कार्यवाहक कोर कमांडर मेजर जनरल अनुपम भागी समेत अन्य अधिकारियों ने गौरवान्वित राष्ट्र की ओर से वीर सैनिक को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Gumla: सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, नक्सलियों के हथियार और विस्फोटक बरामद

गौरतलब है कि 26 वर्षीय सिपाही अरुण सिंह (Arun Singh) 2016 में भारतीय सेना (Indian Army) में शामिल हुए थे। वह पंजाब के पठानकोट जिले के मंगनी गांव के रहने वाले थे। उनके परिवार में माता-पिता हैं।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता के अनुसार, सिपाही अरुण सिंह (Arun Singh) शुक्रवार को सेधाउ से तंगीमार्ग की ओर गश्त पर निकले थे। इस दौरान वह एक लकड़ी के पुल को पार करते समय अचानक से फिसल कर नीचे बह रही विश्वा नदी में गिर गये। नदी की धारा तेज होने के कारण वह पानी में बह गये। वहां मौजूद साथी सैनिकों ने स्थानीय लोगों की मदद से सिपाही अरुण सिंह (Arun Singh) को नदी से बाहर निकाला और नजदीकी अस्पताल में फौरन भर्ती कराया गया। लेकिन अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें एडमिट करते ही मृत घोषित कर दिया।

प्रवक्ता के मुताबिक, ‘‘सिपाही अरुण के पार्थिव शरीर को उनके पैतृक गांव ले जाया जाएगा, जहां उन्हें पूरे सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। इस मुश्किल समय में भारतीय सेना (Indian Army) उनके परिवार के साथ मजबूती के साथ खड़ी है।’’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें