भारत में बड़े हमले की तैयारी कर रहा है ISI, आगामी 5 व 15 अगस्त को ड्रोन से बड़ा धमाका करने की फिराक में पाक आतंकी

ड्रोन हमले के पीछे आतंकवादी संगठन लश्कर–ए–तैयबा का हाथ बताया गया और अब खुलासा हुआ है कि ड्रोन हमले में इस्तेमाल आईईडी को पाकिस्तान की फैक्टरी में तैयार किया गया था।

Indian Army on High Alert

Pic Credit: @LokmatNewsEnglish

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई भारत में बड़े आतंकी हमले की तैयारी कर रही है। भारतीय सेना (Indian Army) ने भी पाकिस्तान के आतंकियों  (Militants) को अपने निशाने पर ले लिया है। सेना ने आगामी 5 और 15 अगस्त को हमला करने का मंसूबे रखने वाले आतंकियों के सफाये की तैयारी कर ली है।

जम्मू कश्मीर: कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, जवानों ने 4 IED को बरामद कर निष्क्रिय किया

खुफिया सूत्रों के मुताबिक, आगामी 5 और 15 अगस्त के आसपास ड्रोन से बड़ा आतंकी हमला हो सकता है। पाकिस्तान में लगातार इससे जुड़ी साजिशें रची जा रही हैं। पाकिस्तानी सेना (Pak Army)‚ पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई और पाकिस्तानी आतंकी (Militants) एक साथ मिलकर भारत के खिलाफ आतंक के नए हथियार ड्रोन को धार देने में जुटे हैं।

दरअसल 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर में आर्टिकल 370 के खात्मे के दो साल पूरे हो रहे हैं और 15 अगस्त को भारत आजादी की 75वीं सालगिरह मनाएगा। 15 अगस्त पर आतंकी और ड्रोन के खतरे से निपटने के लिए दिल्ली पुलिस और दूसरी फोर्स को स्पेशल ट्रेनिंग दी गई है। सेना (Indian Army) के जवानों को ‘सॉफ्ट किल’ और ‘हार्ड किल’ की ट्रेनिंग दी गई है। इसके अलावा स्पेशल ड्रोन कंट्रोल रूम बनाया गया है। इस ड्रोन कंट्रोल रूम को एयरफोर्स ऑपरेट कर रहा है।

इसके अलावा लालकिले के आसपास 250 रूफ टॉप पर स्नाइपर तैनात होंगे। इस बार 15 अगस्त के मौके पर ड्रोन का खतरा बड़ा है लेकिन भारतीय सेना (Indian Army) की तैयारी सब पर भारी है। लाल किले पर ड्रोन के खतरे के मद्देनजर एक विशेष ड्रोन कंट्रोल रूम भी बनाया गया है। पिछली बार लालकिले पर दो एंटी ड्रोन सिस्टम लगाए गए थे। इस बार चार एंटी ड्रोन सिस्टम लगाए जा रहे हैं। आतंकियों (Militants) द्वारा 15 अगस्त के मद्देनजर दिल्ली तो वहीं 5 अगस्त को लेकर घाटी को निशाना बनाया गया है लेकिन ड्रोन से पाकिस्तान इतनी बड़ी साजिश क्यों रच रहा है।

आर्टिकल 370 के खात्मे के बाद आतंकी अलग–थलग पड़ गए हैं‚ ये भी उन्हें मंजूर नहीं है। ऑपरेशन ऑल आउट के तहत पिछले चार साल में 900 से ज्यादा आतंकी मारे गए हैं जिससे वह भी डरे हुए हैं। जम्मू कश्मीर में लोकतंत्र की बहाली हो रही है ये भी आतंकियों (Militants) को रास नहीं आ रहा है। अब बेटियों को बाहर शादी कर जम्मू कश्मीर में घर बसाने की छूट मिल रही है‚ ये भी उन्हें मंजूर नहीं है।

गौरतलब है कि पिछले महीने की 27 जून की रात जम्मू एयरबेस पर पाकिस्तान से आए ड्रोन के जरिए दो विस्फोट हुए तो देश की सुरक्षा को लेकर चिंता और बढ़ गई। ड्रोन हमले के पीछे आतंकवादी संगठन लश्कर–ए–तैयबा का हाथ बताया गया और अब खुलासा हुआ है कि ड्रोन हमले में इस्तेमाल आईईडी को पाकिस्तान की फैक्टरी में तैयार किया गया था। विस्फोटक में जो आरडीएक्स इस्तेमाल किया गया वह भी पाकिस्तान का बताया जा रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें