जम्मू-कश्मीर: घाटी में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, लश्कर के 6 आतंकियों को मुठभेड़ में मार गिराया

पिछले 2-3 महीनों में अब तक 10 से ज्यादा पाकिस्तानी मूल के लश्कर के आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी व पुंछ के सीमावर्ती इलाकों से भारतीय सीमा में घुसपैठ की है।

Militants

प्रतिकात्मक तस्वीर

जम्मू-कश्मीर के राजौरी व पुंछ के जुड़वा जिले में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के 6 आतंकी (Militants) मार गिराये गये हैं। हालांकि अभी भी जंगलों में सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है और रह-रह कर आतंकियों के साथ हल्की मुठभेड़ हो रही है। सूत्रों ने बताया है कि अभी भी 4-5 की संख्या में आतंकी छिपे हुये हैं।

बिहार: STF और पुलिस की कार्रवाई में मिली कामयाबी, मुंगेर से नक्सली गिरफ्तार

आपको बताते चलें कि राजौरी व पुंछ के जंगलों में सर्च ऑपरेशन के दौरान भारतीय सेना ने अपने 9 सैनिकों को खो दिया है। इसके बाद ही सेना प्रमुख एमएम नरवणे फौरन दो दिवसीय कश्मीर दौरे पर पहुंचे हैं और आईएसआई संचालित आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देने की बात कही है।

वहीं दो दिन पहले 16 अक्तूबर को चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) जनरल बिपिन रावत ने भी घाटी का दौरा किया था और यहां चल रहे आतंकवाद विरोधी अभियानों को संभालने वाले स्थानीय कमांडरों के साथ चर्चा की।

दरअसल पिछले 2-3 महीनों में अब तक 10 से ज्यादा पाकिस्तानी मूल के लश्कर के आतंकियों ने जम्मू-कश्मीर के राजौरी व पुंछ के सीमावर्ती इलाकों से भारतीय सीमा में घुसपैठ की है। जबकि एलओसी पर तैनात मुस्तैद भारतीय जवानों ने कई बार पाकिस्तान की तरफ से हो रही आतंकी (Militants) घुसपैठ को नाकाम भी किया है। बावजूद इसके पाकिस्तानी आतंकी (Militants)  अफगानिस्तान में अपनी सफलता से उत्साहित हैं और किसी भी कीमत पर भारतीय सीमा में घुसपैठ करके घाटी में कत्लेआम मचाने की हर मुमकिन कोशिश कर रहे हैं। यही कारण है कि पिछले कुछ दिनों से घाटी में आतंकी वारदातों में बेतहाशा वृद्धि देखने को मिल रही है। जिसके खिलाफ भारतीय सुरक्षाबल पूरी मजबूती से लड़ रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें