भारतीय सेना ने पाकिस्तान को दिया मुंहतोड़ जवाब, 3-4 सैनिकों को मार गिराया; तबाह की 4 चौकियां

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुंछ सेक्टर (Poonch Sector) में पिछले 3 दिनों से जारी पाकिस्तानी सेना की फायरिंग का भारतीय सेना (Indian Army) ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

Indian Army

भारतीय सेना ने पाकिस्तान को दिया मुंहतोड़ जवाब। (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के पुंछ सेक्टर (Poonch Sector) में पिछले 3 दिनों से जारी पाकिस्तानी सेना की फायरिंग का भारतीय सेना (Indian Army) ने मुंहतोड़ जवाब दिया। भारतीय सेना की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) के 3 से 4 जवानों की मारे जाने और 5 जवानों के बुरी तरह घायल होने की खबर है।

इस कार्रवाई में सेना (Indian Army) ने 4 पाकिस्तानी चौकियों को भी ध्वस्त कर दिया। पाकिस्तान सेना (Pakistani Army) ने पुंछ सेक्टर में 8 मई को सुबह से देर शाम तक नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना की अग्रिम चौकियों और रिहायशी क्षेत्रों में जमकर गोलाबारी की। इस गोलीबारी का जवाब देते हुए भारतीय सेना ने चार पाक सैनिकों को मार गिराया।

मखमली आवाज के जादूगर थे तलत महमूद, गजल गायकी के थे बादशाह

इसके अलावा भारतीय सेना (Indian Army) की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान की चार चौकियां पूरी तरह तबाह हो गई हैं। एक रक्षा प्रवक्ता के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर लगातार छठे दिन पाकिस्तानी सैनिकों ने गोलीबारी करके और मोर्टार के गोले दागकर संघर्ष विराम (Ceasefire) का उल्लंघन किया।

उन्होंने कहा, ”सुबह करीब 11 बजे पाकिस्तानी सेना (Pakistani Army) ने बिना किसी उकसावे के संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए पुंछ के कस्बा, शानपुर और किर्नी सेक्टर में छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोर्टार के गोले दागे।” उन्होंने बताया कि भारतीय सेना (Indian Army) इसका मुंहतोड़ जवाब दिया। अभी किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

रबींद्रनाथ टैगोर जयंति: गुरुजी ने ब्रिटिश सरकार को क्यों लौटा दी उनकी दी ‘सर’ की उपाधि

अधिकारियों के अनुसार, पाकिस्तानी गोलीबारी में घायल हुए कास्बा गांव के एक निवासी निसार अली को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि बीते कई दिनों से पाक सेना राजौरी जिले के मंजाकोट, कलाल, सुंदरबनी, केरी सेक्टर के साथ पुंछ के तरकुंडी, बालाकोट, कृष्णा घाटी, बीजी, शाहपुर किरनी, पुंछ, गुलपुर सेक्टर में गोलाबारी कर रही है।

पाकिस्तान (Pakistan) का मकसद आतंकियों (Terrrorists) की भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ कराना है। पिछले महीने भी कुपवाड़ा जिले के रंगवार क्षेत्र में पाकिस्तानी फायरिंग में तीन नागरिकों की मौत हो गई थी। इससे पहले पुंछ और कठुआ जिलों में नियंत्रण रेखा (एलओसी) और अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास पाकिस्तानी सेना ने अकारण गोलीबारी की और मोर्टार दागे, जिसमें 45 वर्षीय एक महिला घायल हो गई थी।

यह भी पढ़ें