भारतीय सेना ने चरितार्थ की ‘सौ सुनार की एक लोहार’ वाली कहावत, 50 आतंकियों के साथ 6 पाक सैनिकों को किया ढेर

भारतीय सेना की इस कार्रवाई में 50 आतंकी व करीब आधा दर्जन पाकिस्तान सैनिकों को ढेर कर दिए गया। लेकिन इसके बावजूद फिर पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा के पुंछ के कई सेक्टरों में सघर्ष विराम कर गोले दागे।

Kargil War 1999

फाइल फोटो

दुनियाभर में कोरोना (Coronavirus) की महामारी को लेकर मचे खौफ के बावजूद पाकिस्तान सरहद व सीमांत इलाकों पर लगातार मोर्टार बम गिरा रहा है। उसकी नापाक साजिश उसके दिशा में लांचिंग पैड्स पर मौजूद आतंकी दस्तों की घुसपैठ कराना है। जिसे अंजाम देने के लिए पाकिस्तानी सेना व पाकिस्तानी रेंजर्स गत कुछ दिनों के भीतर 50 बार सीजफायर का उल्लंघन कर चुके है। हालांकि शनिवार को भारतीय सेना ने अपनी कड़ी जवाबी कार्रवाई में केरन सेक्टर के पार पाकिस्तानी सेना के कई जवानों को मार गिराकर कई पाक चौकियों को ध्वस्त कर दिया। बल्कि काफी बड़ी संख्या में लॉन्चिंग पैड्स पर मौजूद आतंकवादियों (Terrorists) को मौत के घाट उतार दिया।

Terrorists

भारतीय सेना की इस कार्रवाई में 50 आतंकी व करीब आधा दर्जन पाकिस्तान सैनिकों को ढेर कर दिए गया। लेकिन इसके बावजूद फिर पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा के पुंछ के कई सेक्टरों में सघर्ष विराम कर गोले दागे।

एक दिन में 43 की मौत और 1100 संक्रमण ने बढ़ाई भारत की मुश्किलें, 1 लाख मौतों से दहली दुनिया

गत दिवस भारतीय सेना द्वारा की गई कार्रवाई पाकिस्तान के साथ वह बदले की कार्रवाई थी। जिसमें पाकिस्तानी सेना की ओर से गत 5 अप्रैल को आतंकवादियों (Terrorists) के एक बड़े ग्रुप को घुसपैठ करवाने के लिए उरी व केरन सेक्टर में अग्रिम भारतीय चौकियों व गांवों को निशाना बनाया गया था।

जिससे पजगाम‚ मलिकपोरा‚ इफरादा‚ सरकिया समेत कई आवासीय इलाके प्रभावित हुए थे। जिससे यहां रहने वाले भारतीय नागरिकों में दहशत फैल गई थी।

उसी दिन भारतीय सेना ने घुसपैठ करके आए 5 पाकिस्तानी आतंकवादियों (Terrorists) को मुठभेड़ में मार गिराया था। उस मुठभेड़ में भारतीय सेना के 5 जवान भी शहीद हो गए थे।

घुसपैठ रोकने के लिए गृहमंत्री ने जवानों को दिया ‘फ्री हैंड’ 

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सीमा सुरक्षाबल और सशस्त्र सीमा बल को सख्त निर्देश दिया है कि बिना किसी कारण के किसी को सीमा के अंदर न घुसने दिया जाए। यह निर्देश गृहमंत्री अमित शाह ने वीडि़यो कांफ्रेंसिंग के जरिए सीमा पर तैनात अर्द्धसैनिक बलों को दिए हैं।

<

p style=”text-align: justify;”>अमित शाह ने सीमा पर तैनात सुरक्षाबलों को सावधान करते हुए कहा है कि सीमाओं को इतनी चुस्त कर दो कि पंछी भी पर न मार सके। सीमा पार से किसी प्रकार की आवाजाही सरकार बर्दाश्त नहीं करेगी। साथ ही लोग गलती से सीमा पर लगी बाड़ के आर–पार न आ सकें।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें