Indian Army ने लिया साथी की मौत का बदला, 48 घंटे में मार गिराए 6 पाकिस्तानी सैनिक

भारतीय सेना (Indian Army) ने पाकिस्तान की ओर से सीजफायर के उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब देते हुए उसके 4 सैनिकों को मार गिराया है।

Indian Army

(फाइल फोटो)

भारतीय सेना (Indian Army) ने पाकिस्तान की ओर से सीजफायर के उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब देते हुए उसके 4 सैनिकों को मार गिराया है। बता दें कि सेना ने उत्तरी कश्मीर के सीमांत जिले बारामुला के उड़ी सेक्टर में अपने साथी की शहादत का 48 घंटे से भी कम समय में बदला लेते हुए जवाबी कार्रवाई में छह पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया है।

Indian Army
सांकेतिक तस्वीर।

भारतीय सेना (Indian Army) ने पाकिस्तान की ओर से सीजफायर के उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब देते हुए उसके 4 सैनिकों को मार गिराया है। बता दें कि सेना ने उत्तरी कश्मीर के सीमांत जिले बारामुला के उड़ी सेक्टर में अपने साथी की शहादत का 48 घंटे से भी कम समय में बदला लेते हुए जवाबी कार्रवाई में छह पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया है। 26 दिसंबर की रात पुंछ-राजौरी सेक्टर में एलओसी (Loc) के नजदीक पाकिस्तान की तरफ से अचानक भारी गोलीबारी और बमबारी शुरू हो गई। पाकिस्तान की ओर से मोर्टार भी दागे गए। भारतीय सेना (Indian Army) ने इसका मुंहतोड़ जवाब देते हुए पाकिस्तानी चौकियों को निशाना बनाया।

सैन्य सूत्रों का दावा है कि इस दौरान 4 पाकिस्तानी सैनिक भी ढेर हुए। भारत की ओर से दागे गए मोर्टार और भारी गोलाबारी में पाकिस्तानी ठिकानों को भी नुकसान पहुंचा है। इससे पहले, भारतीय सेना (Indian Army) ने दो पाक सैनिकों को 26 दिसंबर की दोपहर उड़ी सेक्टर में मार गिराया था। बता दें कि 25 दिसंबर को पाकिस्तानी सेना की फायरिंग में भारतीय सेना (Indian Army) का एक जवान शहीद हो गया था। इसके बाद भारतीय सेना (Indian Army) ने साफ किया कि अगर एलओसी पर भारत का एक भी सैनिक शहीद हुआ तो पाकिस्तान के कम से कम तीन जवान मारे जाएंगे।

25 दिसंबर को रामपुर सेक्टर (उरी के करीब) पाकिस्तान की ओर से संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया था। जिसमें सूबेदार वीराश कुरहाठी शहीद हो गए थे। एक स्थानीय महिला की भी मौत हो गई थी। पाकिस्तानी सेना ने बारामुला जिले के कई सेक्टरों में कई नागरिक और रक्षा ठिकानों को हल्के हथियारों से भी निशाना बनाया था। तोपों से हुई गोलाबारी के कारण नियंत्रण रेखा के इस पार भीतरी इलाकों में रहने वाले ग्रामीणों में खौफ का माहौल पैदा हो गया। बता दें, पाकिस्तान ने तनाव ऐसे माहौल में बढ़ाया है, जब भारत सरकार ने हाल ही में कश्मीर से 7 हजार से अधिक सुरक्षाकर्मियों को वापस बुला लिया है।

पढ़ें: भारतीय वायुसेना के ‘बहादुर’ की विदाई, दुश्मन इसे कहते थे ‘चुड़ैल’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें