जम्मू कश्मीर: भारतीय सेना ने पाकिस्तान को दिया मुंहतोड़ जवाब, कई चौकियां तबाह

नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) ने पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर और कृष्णा घाटी में सीजफायर करते हुए भारतीय सेना की चौकियों को निशाना बनाते हुए फायरिंग की। इसके अलावा पाक की कायर सेना ने बॉर्डर के समीप कई गांवों को भी निशाना बनाया और मोर्टार भी दागे।

Indian Army

Indian Army

जम्मू-कश्मीर में बॉर्डर पर बार-बार सीजफायर करने वाले पाकिस्तान को भारतीय सेना (Indian Army) ने करारा सबक सिखाया है। भारतीय सेना (Indian Army) ने तत्तापानी क्षेत्र में अपनी जवाबी कार्रवाई में पाक के 10 सैनिकों को मार गिराया और कई को घायल कर दिया है। साथ ही पाक सेना की कई चौकियों को भी तबाह कर दिया है।  

दरअसल, नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना (Pakistan Army) ने पुंछ जिले के मनकोट सेक्टर और कृष्णा घाटी में सीजफायर करते हुए भारतीय सेना की चौकियों को निशाना बनाते हुए फायरिंग की। इसके अलावा पाक की कायर सेना ने बॉर्डर के समीप कई गांवों को भी निशाना बनाया और मोर्टार भी दागे। पाक सेना (Pakistan Army) की इस नापाक हरकत का हमारी सेना (Indian Army) ने भी मुंहतोड़ जवाब देते हुए पाक सेना की चौकियों को अपना निशाना बनाया। इस बीच करीब 3 घंटे तक दोनों तरफ से कई राउंड गोलीबारी हुई। 

इतने भारी पैमाने पर हुई गोलीबारी में कश्मीर के मनकोट क्षेत्र के कई घरों को नुकसान पहुंचा और पालतू जानवर भी घायल हो गए। इस बीच अचानक फायरिंग से गांववालों को भी आनन-फानन में सुरक्षित जगहों में जान बचाने के लिए पनाह लेनी पड़ी। भारत की ओर से हुई फायरिंग से पाकिस्तान की चौकियों से काफी देर तक धुएं का गुबार उठता दिखाई दिया। साथ ही उनके कई जवानों को जान-माल का नुकसान उठाना पड़ा।

जम्मू कश्मीर: आतंक विरोधी अभियान में सेना (Indian Army) को बड़ी कामयाबी, अब तक 150 से ज्यादा आतंकी ढेर

पाकिस्तान ने केवल जुलाई महीने में ही पुंछ, राजौरी, कुपवाड़ा और बारामूला इलाकों में 47 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। पाक फायरिंग के जवाब में स्थानीय ग्रामीणों ने ये आरोप लगाया कि जब से घाटी में आर्टिकल 370 समाप्त होने के बाद से ही पाकिस्तान खेमे में बौखलाहट है और वो लगातार फायरिंग जैसी कायराना घटनाओँ को अंजाम दे रहा है। जिसके कारण गांववालों का जीना मुहाल हो गया है।

वहीं दूसरी तरफ आर्टिकल 370 हटने की पहली वर्षगांठ के मौके पर श्रीनगर-बारामूला हाईवे पर सैन्य काफिले को उड़ाने की आतंकी साजिश को सेना ने नाकाम कर दिया। तापर पट्टन इलाके में श्रीनगर-बारामूला राष्ट्रीय राजमार्ग पर सेना (Indian Army) की 29 राष्ट्रीय राइफल्स की रोड ओपनिंग पार्टी ने गश्त के दौरान सड़क के किनारे एक आईईडी देखी, जिसे आतंकियों ने बड़े हमले को अंजाम देने के लिए लगा रखी थी। जिसके बाद सेना के जवानों ने तुरंत इसकी जानकारी बम निरोधक दस्ते को दी और समय रहते इस बड़े आतंकी घटना को नाकाम कर दिया।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें