200 मीटर तक पाकिस्तान की सीमा में घुसे भारतीय जवान, देखती रह गई पाकिस्तानी फौज

पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से आए दिन की जा रही नापाक हरकतों की वजह से जवान सीमा पर पूरी तरह चौकन्ने हैं। पाकिस्तान की हरकतों को देखते हुए अब Indian Army ने एक बार फिर पाकिस्तान के अंदर घुसकर कार्रवाई की है।

Indian Army

फाइल फोटो।

जब भारतीय सेना (Indian Army) ने पाकिस्तान में घुसकर अपना सर्च ऑपरेशन चलाया तो पाकिस्तानी फौज कायरों की तरह देखती रही और कोई जवाबी कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं जुटा सकी।

भारतीय सेना (Indian Army) सरहद पर पूरी तरह मुस्तैद है। पाकिस्तान (Pakistan) की ओर से आए दिन की जा रही नापाक हरकतों की वजह से जवान सीमा पर पूरी तरह चौकन्ने हैं। पाकिस्तान की हरकतों को देखते हुए अब Indian Army ने एक बार फिर पाकिस्तान के अंदर घुसकर कार्रवाई की है।

खबरों के मुताबिक, जब भारतीय सेना (Indian Army) ने पाकिस्तान में घुसकर अपना सर्च ऑपरेशन चलाया तो पाकिस्तानी फौज कायरों की तरह देखती रही और कोई जवाबी कार्रवाई करने की हिम्मत नहीं जुटा सकी। बता दें कि कुछ दिन पहले पाकिस्तानी आतंकवादी (Terrorists) जम्मू कश्मीर में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे। उस वक्त उनकी साजिश को सुरक्षाबलों बेनकाब कर दिया था।

लेफ्टिनेंट उमर फैयाज को दिया गया फर्स्ट कमांडेंट मोटिवेशन अवार्ड, 2017 में आतंकियों ने की थी हत्या

इसके बाद सीमा पर आतंकियों की सुरंग (Tunnel) का पता चला था, जिससे आतंकियों ने घुसपैठ की साजिश रची थी। वैसे भी सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तानी सेना का हौसला पस्त हो चुका है। गौरतलब है कि कुछ दिन पहले नगरोटा एनकाउंटर (Nagrota Encounter) में जिन 4 पाकिस्तानी आतंकियों मारा गया था, वे जिस सुरंग से होकर घुसपैठ किए थे।

उसका पता लगाने के लिए भारतीय सुरक्षाबल पाकिस्तान के भीतर 200 मीटर तक घुसे थे। एक शीर्ष सैन्य सरकारी अधिकारी ने 1 दिसंबर को यह जानकारी दी। सैन्य अधिकारी के अनुसार, सुरक्षाबल पाकिस्तान में करीब 200 मीटर तक गए, जहां से सुरंग की शुरुआत हो रही थी। पिछले दिनों मारे गए आतंकी (Terrorits) इसी सुरंग से घुसे थे।

ये भी देखें-

बता दें कि जम्मू-कश्मीर के सांबा सेक्टर में 22 नवंबर को सुरक्षाबलों ने इंटरनैशनल बॉर्डर के पास एक 150 मीटर लंबी सुरंग का पता लगाया था। सुरक्षाबलों के मुताबिक, नगरोटा में मारे गए आतंकियों ने घुसपैठ के लिए इसी सुरंग का इस्तेमाल किया था। नवंबर के तीसरे हफ्ते में सुरक्षाबलों ने मारे गए आतंकियों के पास से जो मोबाइल फोन मिले थे, उन्हीं से सुरंग के बारे में सुराग मिले थे। इसके बाद जवानों ने यह कार्रवाई की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें