ओडिशा में भारतीय सेना कर रही तैयारी, बालासोर में हो रही हॉवित्जर तोप से गोलीबारी

ओडिशा के बालासोर परीक्षण रेंज में हॉवित्जर तोपों से बड़े पैमाने पर गोलीबारी की जा रही है। इस गोलीबारी का मकसद अपने हथियारों की सलामती का जायजा लेना है।

Howitzer

Howitzer: इस मामले में DRDO के ATAGS के प्रोजेक्ट डायरेक्टर शैलेंद्र गाडे ने बताया है कि ये दुनिया की सबसे अच्छी बंदूक है। अभी तक किसी और काउंटी के द्वारा ऐसी बंदूक प्रणाली विकसित नहीं की गई है।

नई दिल्ली: चीन और पाकिस्तान के साथ तनाव के बीच भारतीय सेना खुद को तेजी से मजबूत बना रही है। ऐसे में भारतीय सेना अपने हथियारों का परीक्षण कर उनकी स्थिति के बारे में जान रही है।

ओडिशा के बालासोर परीक्षण रेंज में हॉवित्जर (Howitzer) तोपों से बड़े पैमाने पर गोलीबारी की जा रही है। इस गोलीबारी का मकसद अपने हथियारों की सलामती का जायजा लेना है।

छत्तीसगढ़: बीजापुर में नक्सलियों ने एक जेसीबी को आग के हवाले किया, एक हफ्ते में फूंके 9 वाहन

यह परीक्षण बालासोर में एटीएजीएस के तहत हो रहा है। वहीं इस मामले में DRDO के ATAGS के प्रोजेक्ट डायरेक्टर शैलेंद्र गाडे ने बताया है कि ये दुनिया की सबसे अच्छी बंदूक है। अभी तक किसी और काउंटी के द्वारा ऐसी बंदूक प्रणाली विकसित नहीं की गई है।

गौरतलब है कि सितंबर 2020 में पश्चिमी राजस्थान में भारत-पाक बॉर्डर पर हॉवित्जर के दौरान बड़ा हादसा हुआ था। इस हादसे में 3 जवान घायल भी हुए थे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें