भारतीय सेना में नौकरी का बड़ा मौका, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के युवा बन सकते हैं सैनिक

सेना (Indian Army) में नौकरी की इच्छा रखने वाले छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। एमपी और छत्तीसगढ़ में रैली का आयोजन हो रहा है।

Indian Army

सांकेतिक तस्वीर

भारतीय सेना (Indian Army) की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के अनुसार चयनित अभ्यर्थियों को सोल्जर जनरल ड्यूटी, सिपाही ‘डी’ फार्मा आदि पदों पर भर्ती किया जाएगा।

नई दिल्ली: भारतीय सेना (Indian Army) में नौकरी की इच्छा रखने वाले छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए सुनहरा मौका है। भारतीय सेना 20 से 30 मार्च मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में भर्ती रैली का आयोजन कर रही है।

भारतीय सेना (Indian Army) की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी अधिसूचना के अनुसार चयनित अभ्यर्थियों को सोल्जर जनरल ड्यूटी, सिपाही ‘डी’ फार्मा आदि पदों पर भर्ती किया जाएगा।

सेना में सोल्जर जनरल ड्यूटी, सोल्जर नर्सिंग असिस्टेंट, सोल्जर टेक्निकल / सोल्जर टेक्निकल एविएशन / एम्युनिशन एग्जामिनर, सोल्जर ट्रेड्समेन (आठवीं पास), सोल्जर ट्रेड्समेन (दसवीं पास), सोल्जर / सिपाही डी फार्मा और सोल्जर क्लर्क / स्टोर कीपर टेक्निकल / इंवेन्ट्री मैनेजमेंट पदों के लिए वैकेंसी है।

Coronavirus: देश में फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, बीते 24 घंटे में आए 16,738 नए केस

सिपाही ‘डी’ फार्मा पद के लिए छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के युवा 20 से 30 मार्च, 2021 तक इस रैली में हिस्सा ले सकते हैं।

सभी पदों के लिए उम्र 17.5 वर्ष से कम और 23 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। वहीं सोल्जर /सिपाही डी- फॉर्मा पद के लिए यह आयु सीमा 19 से 25 वर्ष है।

विभिन्न पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग है। भर्ती रैली में फिटनेस की जांच होगी और मेडिकल टेस्ट होगा। सफल अभ्यर्थियों को लिखित परीक्षा देनी होगी।

आवेदन पत्र जमा करने की शुरुआती तिथि- 24 जनवरी, 2021
आवेदन पत्र जमा करने की आखिरी तिथि – 5 मार्च, 2021

आधिकारिक वेबसाइट – http://joinindianarmy.nic.in/Default.aspx?id=5&lg=eng&

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें