आतंकियों को भारतीय सेना दे रही मुंहतोड़ जवाब, अक्टूबर 2020 तक मारे गए 182 आतंकी

भारतीय सेना (Indian Army) हर बार पाक के नापाक मंसूबों को नाकामयाब कर देती है। इस साल पाक ने LoC पर 3600 बार गोलीबारी की और 3589 बार सीजफायर का उल्लंघन किया।

Jammu and Kashmir

सांकेतिक फोटो।

अगर आंकड़ों की बात करें तो इस साल पाकिस्तान (Pakistan) ने LoC पर 3600 बार गोलीबारी की है और 3589 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। भारतीय सेना (Indian Army) ने भी हर बार पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

पाकिस्तान (Pakistan) लगातार भारत के खिलाफ साजिशें रचता है, लेकिन हर बार उसे मुंह की खानी पड़ती है। भारतीय सेना (Indian Army) हर बार पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को नाकामयाब कर देती है।

अगर आंकड़ों की बात करें तो इस साल पाकिस्तान (Pakistan) ने LoC पर 3600 बार गोलीबारी की है और 3589 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। भारत ने भी हर बार पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया है।

2020 में अब तक 182 आतंकी ढेर किए गए हैं और 41 आतंकी पकड़े गए हैं। इस बीच 3 आतंकियों ने सरेंडर किया है। वहीं 2019 में 152 आतंकी मारे गए थे, 43 आतंकी पकड़े गए थे और 3 आतंकियों ने सरेंडर किया था।

ये भी पढ़ें– कश्मीर राग अलापने पर भारत ने पाकिस्तान को जमकर लताड़ा, दिया ये बयान

हालांकि आंकड़ों के मुताबिक, कश्मीर में अब भी 223 आतंकी सक्रिय हैं। जम्मू में 69 आतंकियों के सक्रिय होने की खबर मिली है।

बता दें कि बीते कुछ समय से आतंकियों के खिलाफ तेजी से ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। इन ऑपरेशन की वजह से कई आतंकी मारे गए हैं और कई ने सरेंडर कर दिया है। इससे आतंकी बौखलाए हुए हैं और लगातार सुरक्षाबलों पर हमला करने की साजिश रचते रहते हैं।

बता दें कि ये आतंकी पाक अधिकृत कश्मीर में तैयार किए जाते हैं।

ये भी देखें- 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें