भारतीय सेना ने बांग्लादेश सेना को दिए 20 सैन्य घोड़े और 10 विशेष कुत्ते, जानें क्या है खासियत

इन दोनों ही जानवरों को भारतीय सेना रीमाउंट और पशु चिकित्सा कोर ने ट्रेन्ड किया है। भारतीय सेना ने इन दोनों ट्रेन्ड जानवरों को संभालने के लिए बांग्लादेश के जवानों को भी ट्रेनिंग दी है।

Indian Army

नई दिल्ली: भारतीय सेना (Indian Army) ने बांग्लादेश सेना को 20 सैन्य घोड़े और 10 विशेष कुत्तों को भेंट किया है। इन घोड़ों की खासियत ये है कि खास तौर पर ट्रेन्ड किए गए हैं, वहीं कुत्ते खदानों का पता लगाने के माहिर खिलाड़ी हैं।

इन दोनों ही जानवरों को भारतीय सेना रीमाउंट और पशु चिकित्सा कोर ने ट्रेन्ड किया है। भारतीय सेना (Indian Army) ने इन दोनों ट्रेन्ड जानवरों को संभालने के लिए बांग्लादेश के जवानों को भी ट्रेनिंग दी है।

Jammu-Kashmir: शोपियां में मुठभेड़, जवानों ने 2 आतंकियों को मार गिराया

बता दें कि हालही में सीडीएस जनरल बिपिन रावत ने भारतीय सैन्य बलों की स्थिति पर बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि भारतीय सैन्य बल बहुत जटिल और अनिश्चित माहौल में काम कर रहे हैं और उन्हें अपनी क्षमताओं को बढ़ाना होगा।

रावत ने कहा था कि अगर सैन्य ताकत मजबूत नहीं होगी, तो दुश्मन इसका फायदा उठा सकते हैं। रावत ने ये भी कहा कि जरूरत पड़ने पर भारत मित्र देशों के साथ अपनी सैन्य क्षमता को साझा करना चाहता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें