जम्मू कश्मीर: पाकिस्तान से आए 2 आतंकियों को जिंदा दबोचने के बाद सेना ने पूछा- चाय कैसी लगी

एक आतंकी कबूल करता है कि पाकिस्तान के रावलपिंडी से आया है और लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम कर रहा था। इसी वीडियो में दूसरा आतंकी बताता है कि वह पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के गाजी आबाद शहर का रहने वाला है।

terrorists nabbed by army, Indian Army, army arrests two terrorists

लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लन।

आतंकवाद फैलाने के लिए पूरी दुनिया से बार-बार लताड़े जाने वाले पाकिस्तान का झूठ एक बार फिर बेनकाब हो गया है। सीमा पर घुसपैठ की करने वाले 2 आतंकियों को भारतीय सेना ने जिंदा दबोच लिया है। सेना ने बुधवार (04-09-2019) को इन दोनों जिंदा आतंकियों के कबूलनामे से संबंधित वीडियो मीडिया के सामने भी पेश किया। दरअसल यह वो जिंदा सबूत थे जिससे पाकिस्तान की नापाक हरकतें पूरी दुनिया ने एक बार फिर देखा।

सेना की चिनार कॉर्प्स के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लो ने कहा, ‘पाकिस्तान कश्मीर में घाटी में शांति खत्म करने के लिए ज्यादा से ज्यादा आंतिकयों की घुसपैठ कराने की कोशिश में है। 21 अगस्त को हमने दो पाकिस्तान नागरिकों को दबोचा है, जो लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए हैं।’

गिरफ्तार पाकिस्तानी आतंकियों ने किया बड़ा खुलासा, इसलिए बेचैन है आतंक का आका पाकिस्तान

जो वीडियो सेना की तरफ से जारी किया गया है उसमें एक आतंकी कबूल करता है कि पाकिस्तान के रावलपिंडी से आया है और लश्कर-ए-तैयबा के लिए काम कर रहा था। इसी वीडियो में दूसरा आतंकी बताता है कि वह पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के गाजी आबाद शहर का रहने वाला है।

एक और खास बात यह थी कि इन आतंकियों को जिंदा पकड़ने के बाद सेना ने उन्हें चाय पीने के लिए दिया था। सेना के जवानों ने एक आतंकी से यह भी पूछा था कि – चाय कैसी लगी? इसपर यह आतंकी कहता है कि चाय अच्छी थी। यहां आपको याद दिला दें कि जब भारत के बहादुर वायुसेना कमांडर अभिनंदन पाकिस्तान में पाकिस्तानी सेना के साथ थे तब उस वक्त पाकिस्तानी सेना ने भी अभिनंदन से यही सवाल किया था।

बहरहाल आपको बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने से बौखलाया पाकिस्तान किसी भी तरह जम्मू-कश्मीर की आबोहवा में जहर घोलने की फिराक में लगा है। सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर वो आतंकियों को देश में भेजना चाहता है ताकि वो अशांति फैला सकें लेकिन सेना पड़ोसी मुल्क की हर हरकत का ताबड़तोड़ जवाब दे रही है।

‘सुमित्रा’ से समुद्र में कांपते हैं दुश्मन, जानिए 2200 टन वाले युद्धपोत की खास बातें

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें