जम्मू कश्मीर: अखनूर इलाके में एक बड़ा सैन्य हादसा टला, नदी में अभ्यास कर रहे 5 जवानों की नाव पाकिस्तान पहुंची

नाव पर सवार जवानों (Soldiers) ने तो पहले उस पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन नदी के तेज बहाव के कारण नाव पाकिस्तान बॉर्डर की तरफ तेजी से जाने लगी। ऐसे में जवानों ने नाव को छोड़ नदी में कूदना ही बेहतर समझा।

Soldiers

जम्मू कश्मीर के अखनूर जिले में भारतीय सेना (Indian Army) की एक नाव चिनाब नदी में बहते हुये सरहद पार पाकिस्तान पहुंच गई है। इस नाव पर सवार सेना के पांच जवानों (Soldiers) ने उफनती नदी में छलांग लगाकर अपनी जान बचाई। 

जम्मू कश्मीर: श्रीनगर में पुलिस टीम पर आतंकी हमला, फायरिंग में पुलिस का जवान और स्थानीय नागरिक घायल

दरअसल, ये सारा मामला सोमवार देर शाम का है, जब अखनूर के परगवाल इलाके में सरहद के पास के गांव हमीरपुर कोना में सेना की 237 इंजीनियरिंग के जवान (Soldiers) चिनाब नदी में नाव के साथ अभ्यास कर रहे थे। पिछले कुछ दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण नदी का जलस्तर बढ़ गया है, जिसके कारण नदी की रफ्तार भी तेज हो गई है। यही कारण है कि अभ्यास कर रहे जवानों की नाव नदी में धार के आगे बेकाबू हो गई। 

ऐसे में नाव पर सवार जवानों (Soldiers) ने तो पहले उस पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन नदी के तेज बहाव के कारण नाव पाकिस्तान बॉर्डर की तरफ तेजी से जाने लगी। ऐसे में जवानों ने नाव को छोड़ नदी में कूदना ही बेहतर समझा।

यदि जवानों ने जरा सी भी देरी की होती तो वे भी नाव के साथ ही पाकिस्तानी इलाके में घुस जाते, जो उनके लिए परेशानी का कारण बन सकता था। लेकिन अंत समय पर जवानों (Soldiers) ने नदी में छलांग लगा दी और किसी तरह से किनारे पहुंचकर अपनी जान बचाई।

इस घटना के बाद सेना के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने स्थिति का जायजा लिया। नाव से कूदे सभी जवान (Soldiers) पूरी तरह से सुरक्षित हैं। सैन्य अधिकारियों ने भी हॉटलाइन पर इस घटना की जानकारी अपने पाकिस्तानी समकक्षों को दे दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें