दुनिया को भारतीय वायुसेना की ताकत दिखाने दुबई पहुंची सारंग और सूर्यकिरण टीम, स्वदेशी LCA तेजस भी मौजूद

भारतीय टीम के यहां पहुंचते ही यूएई सेना के मेजर जनरल पायलट इशाक सालेह मोहम्मद अल-बालूशी और यूएई की वायुसेना (Indian Airforce) के अन्य अधिकारियों ने स्वागत किया।

Indian Airforce

Pic Credit: chanakyaforum.

यूनाइटेड अरब अमीरात में होने जा रही दुबई एयरशो (Dubai Airshow) में भारतीय वायुसेना (Indian Airforce) भी हिस्सा लेने जा रही है। इस एयरशो का आयोजन आगामी 14 नवंबर से 18 नवंबर के बीच किया जायेगा। जिसमें यूएई सरकार के आग्रह पर भारतीय वायुसेना के एयर सारंग और सूर्यकिरण एयरोबेटिक्स की टीम हिस्सा बनेगी। 

भारत के अगले नौसेना प्रमुख होंगे वाइस एडमिरल आर. हरि कुमार, 30 नवंबर को संभालेंगे पदभार

वायुसेना अधिकारी के मुताबिक, यूनाइटेड अरब अमीरात सरकार ने सऊदी हॉक्स, रशियन नाइट्स और यूएई के अल फरसान समेत दुनिया के कुछ टॉप एयरोबेटिक्स टीमों के साथ प्रदर्शन के लिए भारतीय वायु सेना को निमंत्रित किया था।

सैन्य अधिकारी के अनुसार, इस एयरशो में भारतीय वायुसेना (Indian Airforce) के सारंग टीम के पांच हाइटेक लाइट हेलीकॉप्टर ध्रुव, सूर्यकिरण टीम के 10 बीएई हॉक 132 प्लेन और 3 एलसीए तेजस फाइटर जेट को 9 नवंबर को दुबई एयर शो में सम्मिलित किया गया। 

सैन्य अधिकारी ने आगे बताया कि भारतीय टीम के यहां पहुंचते ही यूएई सेना के मेजर जनरल पायलट इशाक सालेह मोहम्मद अल-बालूशी और यूएई की वायुसेना (Indian Airforce) के अन्य अधिकारियों ने स्वागत किया। ऐसे में भारतीय टीम चार दिनों तक अभ्यास करेगी और 14 नवंबर को होने वाले दुबई एयरशो में अपना जलवा दिखायेगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें