कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारतीय वायुसेना ने किया ऐलान ए जंग, दुनिया के अलग-अलग देशों से ऑक्सीजन टैंकरों की ढुलाई में झोंकी ताकत

अति आधुनिक मालवाहक ग्लोबमास्टर के अलावा सी-130 जे सुपर हरक्यूलिस विमान और आइएल-76 हेलीकाप्टर ऑक्सीजन और अन्य संसाधन जल्द से जल्द मरीजों तक पहुंचाने में लगे हुए हैं।

Indian Airforce

कोरोना की दूसरी प्रचंड लहर के बीच ऑक्सीजन की कमी दूर करने के लिए भारतीय वायुसेना (Indian Airforce) ने देश और विदेश से विशेष ऑक्सीजन टैंकर जुटाने की रफ्तार तेज कर दी है। इस क्रम में वायुसेना का मालवाहक विमान सी-17 ग्लोबमास्टर दुबई से छह विशेष क्रायोजिनक ऑक्सीजन टैंकर लेकर सोमवार रात बंगाल के पानागढ स्थित एयरबेस पर पहुंच गया।

कोरोना काल में इंसानियत शर्मसार: एक ही एंबुलेंस में 22 डेड बॉडी ठूंस कर पहुंचाया श्मशान

वायुसेना (Indian Airforce) मंगलवार को भी छह क्रायोजिनक टैंकर दुबई से भारत आयी। वायुसेना के विमान देश में उन स्थानों पर टैंकरों को पहुंचाने में जुटे हैं जहां कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन की कमी का संकट झेलना पड़ रहा है। दुबई से लाये जा रहे इन खाली टैंकरों में ऑक्सीजन भर कर देश भर में पहुंचायी जायेगी।

वायुसेना (Indian Airforce) जरूरत के हिसाब से भरे हुए ऑक्सीजन टैंकर निकट के एयरबेस तक पहुंचायेगी। दुबई से टैंकर लेकर ग्लोबमास्टर विमान के भारत रवाना होने के तत्काल बाद वायुसेना की ओर से जानकारी दी गयी कि मंगलवार को भी वायुसेना का वही विमान दुबई से छह और क्रायोजनिक टैंकर लेकर आयेगा।

ज्ञात हो कि शनिवार को वायुसेना (Indian Airforce) का ग्लोबमास्टर सिंगापुर से चार क्रायोजनिक टैंकर लेकर भारत आया था। अति आधुनिक मालवाहक ग्लोबमास्टर के अलावा सी-130 जे सुपर हरक्यूलिस विमान और आइएल-76 हेलीकाप्टर ऑक्सीजन और अन्य संसाधन जल्द से जल्द मरीजों तक पहुंचाने में लगे हुए हैं। रक्षा सचिव डॉ. अजय कुमार ने दुबई गये ग्लोबमास्टर का वीडियो ट्वीट कर सोमवार को इस बाबत जानकारी शेयर की।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

यह भी पढ़ें